Powered by

Advertisment
Home हिंदी

राजकोट के गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, 24 मृत और कई घायल

गुजरात (Gujrat) के राजकोट (Rajkot) शहर में शनिवार शाम टीआरपी गेम जोन (TRP Game Zone) में लगी भीषण आग में बच्चों सहित कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर फंसे हुए लोगों को बचाने और आग बुझाने का काम अभी जारी है।

By Ground report
New Update
rajkot
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गुजरात (Gujrat) के राजकोट (Rajkot) शहर में शनिवार शाम एक गेम जोन में लगी भीषण आग में बच्चों सहित कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर फंसे हुए लोगों को बचाने और आग बुझाने का काम अभी जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आग टीआरपी गेम जोन (TRP Game Zone) में एक अस्थायी ढांचे में लगी। बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में कम से कम 12 बच्चे शामिल हैं, जो गर्मी की छुट्टियों के कारण बड़ी संख्या में मौके पर मौजूद थे। घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़ियां भेजी गईं हैं और आग बुझाने के प्रयास जारी हैं।

बताया जा रहा है कि आग शनिवार की शाम 5:30 के तकरीबन लगी। हालांकि अभी आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हुए है। स्थानीय लोगों के मुताबिक आस पास रेनोवेशन के सामान का काफी कचरा पड़ा हुआ था। इसी वजह से आग बहुत जल्दी फैली। 

इस दुर्घटना को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल (Bhupendra Patel) ने भी नगर निगम और प्रशासन को तत्काल राहत एवं बचाव कार्य के निर्देश दिये हैं। भूपेन्द्र पटेल ने एक्स पर पोस्ट किया, "राजकोट में गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्यों के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है।"

आग का प्रभाव इतना ज्यादा है कि अभी तक घायलों की शिनाख्त और जान-माल का कुल नुक्सान नहीं आंका जा सका है। इस दुर्घटना का कारण और इससे हुआ नुकसान शिनाख्त पूरी होने का बाद ही पता चल सकेगा। 

यह भी पढ़ें

पर्यावरण से जुड़ी खबरों के लिए आप ग्राउंड रिपोर्ट को फेसबुकट्विटरइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सएप पर फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हमारा साप्ताहिक न्यूज़लेटर अपने ईमेल पर पाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।