Powered by

Advertisment
Home Utility

जिले के भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों एवं आश्रितों से रूबरू हुए ग्रुप कैप्टन श्री रावत और शंकर सिंह

श्री रावत ने की सीहोर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से मुलाकात

By News Desk
New Update
Ex servicemen army sehore
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सीहोर जिले के भूतपूर्व सैनिकों, वीरनारियों एवं आश्रितों की समस्याओं का निराकरण करने के उद्देश्य से गत दिवस जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, भोपाल/ सीहोर ग्रुप कैप्टन (से.नि.) अभिताभ रावत एवं कैप्टन शंकर सिंह ने जिला मुख्यालय सीहोर का दौरा किया। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में भूतपूर्व सैनिकों,वीर नारियों एवं उनके आश्रितों से उनकी समस्याओं पर चर्चा की और निराकरण के संबंध में आवश्यक कार्यवाही की। उन्होंने जिला सैनिक कल्याण विभाग द्वारा भूतपूर्व सैनिकों,वीर नारियों एवं उनके आश्रितों के लिए संचालित कार्यक्रमों से रूबरू कराया।

Ex servicemen

कैप्टन शंकर सिंह ने बताया कि आप अगर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से पेंशन ले रहे हैं तो उस अकाउंट को डी.एस.पी.पेन्शन गोल्ड अकाउंट में परिवर्तित कराएं। साथ ही उसमें नॉमिनी का नाम दर्ज कराएं  ताकि बैंक के द्वारा उपलब्ध सुविधाओं का लाभ प्राप्त हो सके।  उन्होने बताया कि दुर्घटना में मृत्यु होने पर नॉमिनी को 25 लाख रुपए की सहायता उपलब्ध कराई जाती है। 

Ex servicemen army sehore

Ex servicemen

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी श्री रावत ने आर्मी हेल्थ स्कीम के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।  हवलदार अनिल वर्मा ने इमरजेंसी इलाज के लिए जिले में एक ईसीएचएस  एनपेनल्ड हास्पिटल की जरूरत बताई। हवलदार गोविंद प्रसाद ने  पूर्व सैनिकों को नौकरी में प्राथमिकता दिए जाने का उल्लेख किया।  

Ex servicemen

वीर नारी ममता बारेला पत्नी स्वर्गीय सिपाही इकराम के पेन्शन प्रकरण के विषय में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि जल्द ही इसकी पेंशन मिलेगी, जिसकी प्रकिया पूर्ण हो चुकी है। उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों से आग्रह किया कि वे अपनी समस्याओ के निराकरण  के लिए जिला संयोजक सूबेदार एस.आर. कुलकर्णी को अवगत कराएं ताकि उन्हें भोपाल नहीं आना पड़े।  इस बैठक में वयोवृद्ध सैनिक श्री राम गोपाल आर्य भी उपस्थित रहे।

Ex servicemen army sehore

Ex servicemen

कलेक्टर और एसपी से भेंट

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, भोपाल/ सीहोर ग्रुप कैप्टन (से.नि.) अभिताभ रावत ने कलेक्टर सीहोर श्री प्रवीण अडायच से भेंट की और भूतपूर्व सैनिकों,वीर नारियों एवं उनके आश्रितों के लिए जिला सैनिक कल्याण विभाग द्वारा की जा रही कार्यवाही से अवगत कराया। श्री रावत ने जिला पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी से भी  मुलाकात की।

यह भी पढ़ें

पर्यावरण से जुड़ी खबरों के लिए आप ग्राउंड रिपोर्ट को फेसबुकट्विटरइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सएप पर फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हमारा साप्ताहिक न्यूज़लेटर अपने ईमेल पर पाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।