Skip to content
Home » कौन हैं इसुदान गढ़वी जिन्हें APP ने गुजरात में सीएम पद का उम्मीदवार बनाया

कौन हैं इसुदान गढ़वी जिन्हें APP ने गुजरात में सीएम पद का उम्मीदवार बनाया

Isudan Gadhvi

गुजरात (Gujrat) में चुनाव आयोग ने आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा, 8 को परिणाम आएंगे। लेकिन इसी बीच आम आदमी पार्टी ने गुजरात की राजनीति के माहौल को गर्म कर दिया है। केजरीवाल ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। आप ने  इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi)  मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है।

कौन हैं इसुदान गढ़वी

गुजरात चुनाव में आप द्वारा मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए गए इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi)  एक पत्रकार रहे हैं। वह गुजरात के लोकप्रिय टीवी एंकर थे। साथ ही 40 साल के गढ़वी किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इसुदान गढ़वी गुजरात के द्वारका जिले के पिपलिया गांव के रहने वाले हैं। पत्रकार होने के नाते उनके कई पार्टियों के नेताओं से अच्छे संबंध रहे। वे राजनीति में आना चाहते थे। उन्होंने राजनीति की शुरुआत आम आदमी पार्टी के साथ जुड़कर की।

इसुदान गढ़वी ने 14 जुलाई 2021 को आम आदमी पार्टी का दामन थाम था। बताया जाता है कि इसुदान गढ़वी जब पत्रकारिता में थे तो उन्हें बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से ऑफर मिले। जब आम आदमी पार्टी से उनकी बात पक्की हो गई तो उन्होंने एक जुलाई 2021 को टीवी पत्रकारिता की नौकरी छोड़ दी। अब उनको केजरीवाल ने गुजरात में सीएम पद का उम्मीदवार बना दिया।

इसुदान गढ़वी ओबीसी वर्ग से आते हैं। आदमी पार्टी की नज़र गुजरात के 48 फीसद ओबीसी (OBC) वोट बैंक पर है। गुजरात में 48 फीसदी मतदाता ओबीसी हैं। आप गुजरात चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। पिछड़ा वर्ग से ताल्लुक रखने वाले गढ़वी से आप को काफी उम्मीदे हैं। दूसरी ओर बीजेपी गुजरात में बीजेपी 27 साल से सत्ता में है। अब देखना होगा कि आप बीजेपी को कितनी टक्कर दे पाती है।

कुशीनगर :  ज़िला अस्पताल में फर्श पर तड़पता रहा घायल; इलाज को नहीं आए डॉक्टर

इमरान खान की जान बचाने वाले शख्स का वीडियो आया सामने

यूपी :  सरकारी अस्पताल में डॉक्टर की जगह तांत्रिक का इलाज करते वीडियो वायरल

Follow Ground Report for Climate Change and Under-Reported issues in India. Connect with us on FacebookTwitterKoo AppInstagramWhatsapp and YouTube. Write us on GReport2018@gmail.com

%d bloggers like this: