Skip to content
Home » कुशीनगर :  ज़िला अस्पताल में फर्श पर तड़पता रहा घायल; इलाज को नहीं आए डॉक्टर

कुशीनगर :  ज़िला अस्पताल में फर्श पर तड़पता रहा घायल; इलाज को नहीं आए डॉक्टर

Kushinagar hospital video

Kushinagar hospital video : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) ज़िला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में गंभीर रूप से घायल पड़े एक शख्स के वायरल वीडियो (Kushinagar hospital video) ने प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की हक़ीकत सामने ला दी है। फर्श पड़ा घायल व्यक्ति तड़प रहा है। इलाज को न कोई डॉक्टर (Doctor) दिख रहा है और कोई वार्ड बॉय जो मरीज़ का शुरूआती ट्रीटमेंट शुरू कर सके। घायल युवक के साथ संवेदनहीनता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। साथ ही कुशानगर ज़िला अस्पताल की लापरवाही।

क्या है पूरा घटनाक्रम

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर ज़िले में बीते 1 नंबर की रात 25 वर्षीय बिट्टू नामक युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था। जिसके बाद उसे ज़िला अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। लेकिन अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों की संवेदनहीनता के चलते घायल युवक न किसी ने बेड़ पर लिटाया और न ही इलाज करने कोई डॉक्टर पहुंचा। वायरल वीडियो (Kushinagar hospital video) में साफ देखा जा सकता है कि घायल युवक तड़प रहा है। युवक के ठीक बगल में एक कुत्ता खून चाटता दिखाई दे रहा है।

Kushinagar hospital video

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल (Kushinagar hospital video) होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई। वीडियो को गंभीरता से लेते हुए कुशानगर डीएम एस राजलिंगम ने पूरे मामले की जांच कराई। जांच में पाया गया कि ज़िला अस्पताल में बड़ी लापरवाही सामने आई। जिसके बाद डीएम ने 6 संविदाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया। वहीं, इस मामले में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीएम शासन को सिफारिश करेंगे।

घटना का वीडियो वायरल (Kushinagar hospital video) होने के बाद यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी संवेदनहीनता के वायरल वीडियो का संज्ञान लिया। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि- मैंने सीएमओ को इस संदर्भ में जिम्मेदारी निर्धारित की है। इसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Also Read

Follow Ground Report for Climate Change and Under-Reported issues in India. Connect with us on FacebookTwitterKoo AppInstagramWhatsapp and YouTube. Write us on GReport2018@gmail.com

%d bloggers like this: