Skip to content
Home » सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल में मसाज कराने का क्या है पूरा विवाद?

सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल में मसाज कराने का क्या है पूरा विवाद?

Satyendar Jain tihar jail video : आम आदमी पार्टी (APP) के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) का दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में मसाज कराने का वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद बीजेपी ने हंगामा काट दिया है। सोशल मीडिया पर वीडियो आग की तरह फ़ैल रहा है। हर ओर सत्येंद्र जैन का वीडियो चर्चा का विषय बन गया है। वीडियो वायरल होने के बाद कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है। जिसमें वीडियो लीक होने के बारे में जवाब मांगा गया है।

कैसे वायरल हुआ सत्येंद्र जैन का वीडियो

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) का वीडियो बीजेपी की नेताओं ने वायरल कराया है। ये राजनीतिक लाभ लेने के मक़सद से किया गया है। सत्येंद्र जैन की कानूनी टीम का आरोप है कि ईडी ने कोर्ट में दिए गए हलफनामे के बावजूद सीसीटीवी वीडियो लीक किया है।

अब इसको लेकर स्पेशल कोर्ट के जज विकास ढुल ने ईडी को नोटिस जारी किया है और मामले की सुनवाई के लिए 21 नवंबर की तारीख तय की है। वीडियो लीक होने के बाद सत्येंद्र जैन की कानूनी टीम प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ अवमानना कार्रवाई की मांग को लेकर विशेष कोर्ट पहुंची थी।

Satyendar Jain tihar jail video

दिल्ली की तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन के चार वीडियो वायरल किए गए हैं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक शख्स सत्येंद्र जैन का मजास कर रहा है। ये वीडियो 13 से 21 सितंबर के बीच के बताए जा रहे हैं। ED ने भी कुछ समय पहले आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को VVIP ट्रीटमेंट मिल रहा है।

मनीष सिसोदिया ने बचाव में दी सफाई

भाजपा नेता मिजिंदर सिंह सिरसा ने कहा- सत्येंद्र जैन ने न केवल दिल्ली जेल अधिनियम, 2000 के विभिन्न नियमों और धाराओं का उल्लंघन किया बल्कि एक बहुत ही गलत संदे​​​​​​​श देने करने का प्रयास किया है। भाजपा नेताओं ने अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ तिहाड़ जेल में गैरकानूनी गतिविधि का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया वीडियो सामने आने के बाद सत्येंद्र जैन के पक्ष में सामने आए। उन्होंने कहा कि जैन बीमार हैं और डॉक्टरों की सलाह पर फिजियोथैरेपी ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने भाजपा की तरफ से जैन की बीमारी का इस तरह मजाक बनाने को शर्मनाक बताया। उन्होंने सवाल उठाया कि तिहाड़ के वीडियो लीक कैसे हुए और भाजपा के पास कैसे पहुंचे।

आपको बता दें कि ईडी ने 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। जैन पर कथित आरोप हैं कि उन्होंने दिल्ली में कई में कई शेल कंपनियां बनाई और कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये के काले धन को भी सफेद किया। इसके बाद से ही वह तिहाड़ जेल में बंद है। इससे पहले अप्रैल महीने में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम, 2002 के तहत जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क की थीं।

Follow Ground Report for Climate Change and Under-Reported issues in India. Connect with us on FacebookTwitterKoo AppInstagramWhatsapp and YouTube. Write us on GReport2018@gmail.com

%d bloggers like this: