MP : BJP नेता के ख़िलाफ ख़बर दिखाई तो पुलिस ने पत्रकारों को नंगा कर दिया  !

देश में आप पुलिस के कुछ ना कुछ कारनामें रोज़ सुनते और पढ़ते रहते ही होंगे। एक फिल्म आई थी जिसका नाम था पुलिस वाला गुंडा। आज हक़ीकत में ऐसा सच साबित हो गया। पुलिस ने ऐसी शर्मनाक हरकत की जिससे पुलिस प्रशासन पर एक बड़ा सवालिया निशान खड़ा कर दिया। आएये जानते हैं पूरा मामला।

मामला मध्य प्रदेश का है। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की पुलिस गुंडागर्दी पर उतर आई है। सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही एक तस्वीर में बताया गया है कि मध्य प्रदेश पुलिस ने एक बीजेपी विधायक के खिलाफ खबर दिखाने वाले, लिखने वाले पत्रकारों को नंगा करके थाने में खड़ा कर दिया है। इनमें से अधिकांश पत्रकार अपना यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं।

उपरोक्त चित्र में जो सबसे बाएँ हैं वो कनिष्क तिवारी हैं और न्यूज़ नेशन चैनल के सीधी जिले के स्ट्रिंगर हैं। उन्होंने अपने फ़ेसबुक पर आकर पूरी कहानी बताई है।

एमपी के पत्रकारों की इस फोटो को तमाम पत्रकारों के अलावा अब नेताओं ने भी सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया है। यूपी और एमपी के पत्रकारों पर पुलिस और नेताओं के अत्याचार की कहानियां अक्सर सामने आती हैं। लेकिन एमपी की घटना सारी हदों को पार कर गई है। हैरानी है कि देश में पत्रकारों के बड़े-बड़े संगठन हैं लेकिन वे ऐसे मामलों में विरोझ की बजाय चुप्पी साध लेते हैं। कई पत्रकार संगठन तो अलग-अलग विचारधाराओं को मानते हुए उसी तरह से व्यवहार करते हैं।

बहरहाल, एमपी की इस घटना पर लोगों ने गुस्से का इजहार किया है। लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि यूपी के बलिया में तीन पत्रकारों ने नकल माफिया के खिलाफ लिखा तो उल्टा उन्हें जेल भेज दिया गया। मध्य प्रदेश में विधायक के खिलाफ खबर दिखाने पर सारे पत्रकारों को नंगा करके थाने में खड़ा किया जाता है।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitterInstagram, and Whatsapp and Subscribe to our YouTube channel. For suggestions and writeups mail us at GReport2018@gmail.com