योगी ने गिनाए ढाई साल में किये काम, अखिलेश ने कहा- मेरी योजनाओं का उद्घाटन कर लूटी वाहवाही

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

यूपी सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के कार्यकाल पर उपलब्धि पुस्तिका का विमोचन किया। उन्होंने प्रदेश के विकास का दावा करते हुए पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया। सीएम योगी ने कहा कि हमने ढाई साल में बहुत काम किया है। शहरों में 24 घंटे तो गांवों में 18 घंटे बिजली मिल रही है।

पढ़ें : एक कसाई जो लोगों के लिए डर का सबब था अब वो अपनी मौत के लिए दुआ करता है

हमारी सरकार बनने के बाद हमने हर क्षेत्र मे चुनौती का सामना किया। हमारी सरकार ने 1.9 करोड़ से ज्यादा बिजली कनेक्शन दिए। 193 नए इंटर कॉलेजों की शुरुआत की गई। स्कूल चलो अभियान के तहत 1.80 करोड़ बच्चों का दाखिला हुआ। 86 लाख किसानों का 1 लाख तक का कर्ज माफ हुआ। उन्होंने कहा कि हमने जो भी हासिल किया है वो एक टीमवर्क है।

पढ़ें : अमित शाह के इस फ़ैसले के बाद विदेशी चंदा पाने वाले एनजीओ की बढ़ीं मुश्किलें

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भाजपा सरकार के ढाई साल पूरे होने पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सरकार द्वारा सपा शासनकाल की 21 परियोजनाओं के उद्घाटन का श्रेय लिया जाना लंबित है। अखिलेश प्रदेश सरकार पर सपा शासनकाल की योजनाओं का उद्घाटन करके वाहवाही लूटने का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर 21 परियोजनाओं के नाम दिए। उन्होंने ट्वीट किया, मान्यवर के सूचनार्थ प्रेषित।

पढ़ें : गाय की आत्मा की शांति के लिए गांव वालों ने कराया 4 हज़ार लोगों को भोजन

सपा काल में शुरू हुई इन परियोजनाओं के उद्घाटन का श्रेय सरकार द्वारा लिया जाना लंबित है। अखिलेश ने जिन योजनाओं का उल्लेख किया है, उनमें गोमती रिवर फ्रंट, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 500 बेड का सुपर स्पेशियलिटी चाइल्ड केयर वार्ड, गोरखपुर से देवरिया और देवरिया से सलेमपुर फोर लेन मार्ग शामिल हैं।