Home » अब WhatsApp मैसेज करके घर मंगा सकेंगे Xiaomi प्रोडक्ट्स

अब WhatsApp मैसेज करके घर मंगा सकेंगे Xiaomi प्रोडक्ट्स

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

लॉकडाउन के कारण देश-दुनिया की तमाम दुकानें बंद हैं। लॉकडाउन का असर टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री और गैजेट मार्केट पर बहुत बुरा पड़ा है। पिछले 44 दिनों में किसी कंपनी ने अपना का इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट नहीं बेचा है। ऐसे में टेक कंपनियां ग्राहकों तक पहुंचने के लिए रास्ता निकाल रही हैं।

भारत की नंबर-1 स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी ब्रांड शाओमी इंडिया ने एमआई कॉमर्स (Mi Commerce) की घोषणा की है जिसकी मदद से लोग शाओमी के प्रोडक्ट्स घर बैठे अपने नजदीकी स्टोर से खरीद सकेंगे। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोग अपने मनपंसद गैजेट खरीद सकेंगे।

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारत में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए नया ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म Mi Commerce लॉन्च किया है। इसके तहत कस्टमर्स Xiaomi के प्रोडक्ट्स – जैसे स्मार्टफोन्स, टीवी और पावर बैक्स लोकल स्टोर से ऑनलाइन खरीद सकेंगे। दरअसल कंपनी लोकल स्टोर्स को कस्टमर्स के साथ वॉट्सऐप या वेब ऐप के साथ कनेक्ट करेगी। कस्टमर्स वॉट्सऐप के जरिए लोकल स्टोर से बातचीत करेंगो और शाओमी के प्रोडक्ट्स उनके घर में डिलिवर कर दिया जाएगा।

Xiaomi ने इसके लिए एक पोर्टल तैयार किया है – local.mi.com. हालांकि ये पोर्टल आप बिना अपना लोकेशन दिए हुए एक्सेस नहीं कर पाएंगे। इसे यूज करने के लिए सबसे पहले आपको लोकेशन ऐक्सेस देना होगा। WhatsApp के जरिए लोकल शॉप से Xiaomi प्रोडक्ट्स की जानकारी लेने या खरीदने के लिए कंपनी ने एक नंबर जारी किया है। +91 8861826286 इस नंबर को सेव करके आप पता कर सकते हैं कि शाओमी के प्रोडक्ट्स स्टोर्स में उपलब्ध हैं या नहीं।

READ:  Why did China ban LinkedIn?

गौरतलब है कि कोरोना आउटब्रेक की वजह से भारत में लॉकडाउन है। हालांकि अब ग्रीन और ऑरेंज जोन में कंपनी डिलिवरी शुरू कर दी है, लेकिन पिछले महीने एक कंपनी जीरो रेवेन्यू आया है। इसलिए कंपनी अब तेजी से रीच बढ़ाना चाहेगी।

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।