Home » WTC Final : तीसरे दिन का खेल खत्म, नूज़ीलैण्ड ने बनाई मैच में पकड़ !

WTC Final : तीसरे दिन का खेल खत्म, नूज़ीलैण्ड ने बनाई मैच में पकड़ !

WTC Final : तीसरे दिन का खेल खत्म, नूज़ीलैण्ड ने बनाई मैच में पकड़ !
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk |भारत और नूज़ीलैण्ड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। स्टंप होने तक तक नूज़ीलैण्ड ने 2 विकेट के नुकशान पर 101 रन बना लिया है और अभी भारत से 116 रन पीछे है। नूज़ीलैण्ड की तरफ से कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर नाबाद खेल रहे है।

इससे पहले नूज़ीलैण्ड ने टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाज़ी कराने के फैसले को सही साबित किया और भारत को महज़ 217 रन पर ऑलआउट कर दिया और नूज़ीलैण्ड की तरफ से शानदार गदेबाज़ी कर रहे युवा काइल जमीनसन ने 5 विकेट चटकाए और बहत को काम स्कोर पर रोकने में सफल रहे। वही भारत की तरफ से उपकप्तान ने सबसे अधिक 49 रन बनाये।

WTC Final : दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत का स्कोर 146-3

भारत अपने दूसरे दिन के बल्लेबाज़ी के बाद, नाबाद लौटे कप्तान कोहली और उपकप्तान से उम्मीद थी की भारत को एक अच्छे और मजबूत स्कोर तक ले जायेगे पर जब भारत जब बल्लेबाज़ी करने उत्तरी तोह कोहली के रूप में भारत को बहुत बड़ा झटका काइल जमीनसन के गेंद पर लगा कोहली कल के स्कोर पर ही आउट हो गए उन्होंने 44 रन का योगदान दिया उसके बाद भारत की पारी लड़खड़ा गयी और टीम को केवल 217 रन से ही शंतुष्ट होना पड़ा। हालांकि रहने एक छोर से लग रहे थे की बड़ा स्कोर करेने पर उन्हें भी नील वैगनर ने अपना शिकार बनाया। रहाणे ने 49 रन बनाये ऋषभ पंत ने 4 रन, जडेजा ने 15 रन, अश्विन ने 22 रन बनाये।

READ:  असम के डिब्रूगढ़ में सहकर्मी से बलात्कार के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार

WTC FINAL: INDIA vs NEWZEALAND पहले दिन का खेल बारिश के चलते रद्द

नूज़ीलैण्ड की तरफ से सबसे जयादा विकेट जमीनसन ने लिए उन्होंने 5 विकेट चटकाए वही साउथी और वैगनर को 2 -2 विकेट मिले तो वही बोल्ट को 1 विकेट मिला। बल्लेबाज़ी करने उत्तरी नूज़ीलैण्ड के ओपनर बल्लेबाज़ों ने नूज़ीलैण्ड को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े भारतीय टीम को पहले विकेट के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी भारत को पहला विकेट टॉम लाथम के रूप में मिला जिनको आश्विन ने अपना शिकार बनाया। लाथम ने अपनी पारी में 30 रन बनाये वही महज तीसरा मैच खेल रहे डेवोन कॉनवे ने अर्धशतक लगाया और उसके तुरंत बाद ही इशांत शर्मा के शिकार बने।
तो अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के 4थे दिन मैच किसकी तरफ जायेगा यह तो कल साफ़ ही हो जायेगा।

READ:  Himachal Pradesh Ex CM Virbhadra Singh passes away: हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन, जानिए 6 बार मुख्यमंत्री पद मिलने की कहानी!

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।