BCCI के बाद #ShameOnDream11 ट्विटर ट्रेंड, अब ड्रीम11 देगा पैसा?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

ग्राउंड रिपोर्ट, ललित कुमार सिंह:
28 मार्च को ट्विटर पर BCCI के खिलाफ हैशटैग #ShameOnBCCI टॉप ट्रेंड किया था. आज टॉप ट्रेंड में ड्रीम11 के खिलाफ #ShameOnDream11 हैशटैग है. ये दोनों हैशटैग सोशल एक्टिविस्ट हंसराज मीणा और उनके समर्थकों की बीसीसीआई और ड्रीम11 से दान देने की अपील हैं. मीणा और उनके समर्थको का कहना है, कि जब ये देश के लोगो से पैसा कमाते हैं तो इस संकट की घडी में इन्हे सामने आकर देश की मदद करनी चाहिए. आपको बता दें की कोरोना वायरस के मामले हर दिन बढ़ने पर हैं. देश भर में अब तक इसके 6412 मामले आये हैं और लगभग 200 लोग इस वायरस के फैलने की वजह से अपनी जान गवां चुकें हैं.

यह भी पढ़ें: दुनिया के सबसे प्रदूषित इन शहरों को लॉक डाउन ने बना दिया स्वच्छ…

READ:  Did Baba Ramdev lie again? No traditional medicine cleared for COVID-19, says WHO

हंसराज मीणा ने ट्वीट कर लिखा, “ड्रीम इलेवन (@Dream11) जैसे खेलों के ऑनलाइन सट्टेबाज अड्डा जो प्रत्येक दिन कही करोड़ों रुपये खेलप्रेमियों से कमाता हैं। क्या कोरोना महामारी के संकट में गरीब, मजदूर लोगों के लिए कुछ मदद की? नहीं। इसलिए मेरी कड़ी अपील है कि तत्काल 50 करोड़ रुपये सरकार को दें। #ShameOnDream11

यह भी पढ़ें: लॉक डाउन में 50% बढ़े महिलाओं के साथ घरेलु हिंसा के मामले

इन ट्विटर यूज़र्स ने बीसीसीआई से कोरोना वायरस से पीड़ित लोगो के लिए दान देने की अपील की थी. तब लगभग पूरे दिन ट्विटर पर ये हैशटैग ट्रेंड किया. शाम होते होते बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपये राहत कोष में देने का एलान किया था. ये दान ट्विटर के उन यूज़र्स के लिए एक बड़ी कामयाबी थी. इसके बाद बाबा रामदेव ने भी खुदके खिलाफ हैशटैग ट्रेंड होने पर दान देने का एलान किया था. लेकिन आज सुबह से हंसराज मीणा द्वारा शुरू किया हैशटैग ट्रेंड हो रहा है. इस हैशटैग पर अब तक 9 हज़ार से ज्यादा ट्वीट किये जा चुके हैं. और ये हैशटैग अभी इंडिया ट्रेंड्स में चौथे नंबर पर है. अब देखना ये है कि ड्रीम 11 की तरफ से इसका क्या जवाब आता है. क्या ड्रीम 11 पैसा देगा?

READ:  आदिवासी, दलित, पिछड़े और मुस्लिमों के सही कामों को छुपाता है मीडिया: हंसराज मीणा

वही एक दूसरे ट्वीट में हंसराज मीणा लिखते हैं.. “ड्रीम इलेवन (@Dream11) को बीसीसीआई की तरह देश को दान करने के लिए विवश करें। इस हैशटैग को जल्द नेशनल और ग्लोबल ट्रेन्डिंग में लाईये। #ShameOnDream11

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना के कम मामले आने का क्या है कारण ? पढ़िए…

आपने कई बार वर्ल्ड कप या अन्य मैच के बीच में आने वाले विज्ञापन में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को ड्रीम 11 का विज्ञापन करते देखा ही होगा. ड्रीम 11, क्रिकेट को पसंद करने वाले और क्रिकेट के बारे में जानकारी रखने वालो के लिए शर्त लगाने वाली एक एप्प और वेबसाइट है. जिसमें शर्त लगाकर लोग पैसा कमाते हैं.

READ:  भारत ने बढ़ाया Hydroxychloroquine का उत्पादन, जानिए इस दवा के बारे में सबकुछ

आपको इस हैशटैग के ट्रेंड में से कुछ और ट्वीट्स दिखाते हैं…

%d bloggers like this: