Home » WI vs SA: वेस्ट इंडीज के खिलाफ केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

WI vs SA: वेस्ट इंडीज के खिलाफ केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

WI vs SA
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
WI vs SA:- Photo: Twitter Page

दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिन गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने सोमवार को अपने नाम एक बड़ी उपल्बिध हासिल की। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन में हैट्रिक ली। इसके साथ ही वह यह कमाल करने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे गेंदबाज बन गए। महाराज ने यह उपलब्धि दूसरी पारी के 37वें ओवर में हासिल की।

साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज (SA vs WI) के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में दमदार खेल दिखाते हुए इसे अपने नाम कर लिया। मेजबान टीम के दूसरे मैच में जीत के लिए 324 रन की जरूरत थी, लेकिन केशव महाराज की शानदार हैट्रिक के सामने टीम दूसरी पारी में 174 रन ही बना पाई। साउथ अफ्रीका ने 158 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल कर सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप किया।

READ:  Cricketer Yashpal Sharma: 1983 वर्ल्ड कप जीत के हीरो पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन

International Yoga Day: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जानिए योग का अर्थ

बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज टेस्ट हैट्रिक ( Hat-tricks) लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने, जिसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने ग्रोस आइलेट में दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को चौथे दिन 158 रन से हराकर दो टेस्ट की सीरीज 2-0 से जीत ली। महाराज ने 36 रन देकर पांच विकेट झटके, जिसके चलते 324 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम दूसरी पारी में 165 रन पर ढेर हो गई।

चिराग पासवान के घर में आज लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक ! दल के मुखिया पर फैसला संभव ?

इस दौरान उन्होंने कायरन पॉवेल, जेसन होल्डर और जोशुआ डि सिल्वा को अपना शिकार बनाया। महाराज से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए सिर्फ तेज गेंदबाज ज्योफ ग्रिफिन ने हैट्रिक ली थी, जिन्होंने 1960 में ला‌र्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। महाराज वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले पहले स्पिनर भी बने।

READ:  Kappa Variant: कोरोना का नया वेरिएंट आया सामने, कप्पा वेरिएंट हो सकता है खतरनाक

Ground Report के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।