Home » HOME » Bhagyanagar: क्या ओवैसी के गढ़ हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर देंगे योगी?

Bhagyanagar: क्या ओवैसी के गढ़ हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर देंगे योगी?

yogi adityanath varasat abhiyan in UP
Sharing is Important

Hyederabad, Bhagyanagar: चुनाव के प्रचार के मामले में बीजेपी से बेहतर आज के समय शायद कोई और पार्टी नहीं है। किस मुद्दे को कब उठाना है, किस मुद्दे को तूल नहीं देना है। अन्य पार्टियों को बीजेपी से ये सब सीखना चाहिए। हैदराबाद में निकाय चुनाव प्रचार करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक रैली में हैदराबाद का नाम बदलकर “भाग्यनगर” (Bhagyanagar) रखने की बात की।

किसानों के आगे झुके अमित शाह, लेकिन रख दी एक शर्त

नाम बदलने को लेकर हमेशा ख़बरों में रहने वाले योगी आदित्यनाथ का ये एकदम ख़ास पॉलिटिकल स्टंट है। सोशल मीडिया पर न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा पोस्ट की एक वीडियो वायरल है, जिसमें योगी कहते हैं “हमसे पूछ रहे थे कि क्या अहमदाबाद भाग्यनगर(Bhagyanagar) हो सकता है. हमने कहा क्यों नहीं, उन्होंने पूछा- कैसे. हमने कहा देखिए- यूपी में बीजेपी की सरकार आई तो हमने फैजाबाद को अयोध्या कर दिया. हमने इलाहाबाद को प्रयागराज कर दिया. वहां पर गंगा-यमुना दो पवित्र नदियां मिलती हैं, प्रयागराज ही पौराणिक नाम था. तो इसका नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता.”

READ:  अभिव्यक्ति की आज़ादी पर मंड़राते ख़तरे को पहचानना ज़रूरी…!

भोपाल: हिंदू बन की युवती से शादी अब धर्म परिवर्तन का दबाव

योगी आदित्यनाथ ने रैली में यह भी कहा कि लोकतंत्र में किसी भी प्रकार की दुर्भावना नही होनी चाहिए। उन्होंने निकाय चुनाव के लिए टीआरएस और एआईएमआईएम के गठबंधन को नापाक बताया। उन्होंने कहा हम सबको तय करना होगा हैदराबाद को भाग्यनगर बनाकर फिर से इसका गौरव दिलाना है।

READ:  सावधान! ATM कार्ड से खरीदते हैं शराब, तो लग सकता है लाखों का चूना

राज्यपाल की मंज़ूरी के बाद यूपी में लव जिहाद का क़ानून लागू, जान लें ये मुख्य बातें

आपको बता दें कि हैदराबाद(Bhagyanagar) में ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कॉरपोरेशन(निकाय चुनाव) के चुनाव होने हैं। यहाँ बीजेपी पहली मैदान में उत्तरी है। इन चुनावों में एआईएमआईएम और टीआरएस का गठबंधन है। जानकारी के लिए बता दें 24 विधान सभाओं म,में फैले इस ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का सालाना बजट साढ़े पांच हजार करोड़ के आसपास है। पूरे राज्य के जीडीपी में यहाँ का बड़ा हिस्सा है।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.