Powered by

Advertisment
Home हिंदी

कौन हैं केकेआर को 6 बॉल में 5 छक्के जड़कर असंभव मैच जिताने वाले रिंकू सिंह?

रिंकू सिंह आईपीएल के इस सीज़न में छाए हुए हैं। उन्होंने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के मारकर KKR को शानदार जीत का स्वाद चखा दिया।।

By Pallav Jain
New Update
Who is Cricketer Rinku Singh and his family background

केकेआर के स्टार बैटर रिंकू सिंह आईपीएल के इस सीज़न में छाए हुए हैं। उन्होंने यश दयाल के आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के मारकर कोलकाता नाईट राईडर्स को शानदार जीत का स्वाद चखा दिया।।

इस मैच में कोलकाता नाईट राईडर्स ने गुजरात टाईटन्स को तीन विकेट से हरा दिया, और यह सब मुमकिन हो पाया रिंकू सिंह की शानदार पारी की वजह से।

इस मैच में कोलकाता नाईट राईडर्स को 6 बॉल में 29 रन बनाने थे। इस नामुमकिन लग रहे मैच को 6 बॉल में 5 छक्के लगाकर रिंकू सिंह ने यादगार बना दिया। इसी के बाद से सोशल मीडिया में हर तरफ सिर्फ रिंकू सिंह की ही बात हो रही है।

तो आईये जानते हैं कौन हैं रिंकू सिंह,और कहां से आया है यह उभरता हुआ सितारा?

अलीगढ़ में एक गरीब परिवार में जन्म

RINKU SINGH SHIRTLESS PICS

रिकू सिंह का जन्म उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में एक मिडिल क्लास परिवार में हुआ। उनके पिता खानचंद्र सिंह एक एलपीजी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में काम करते हैं।

रिंकू के 5 भाई बहन हैं जिसमें वो तीसरे नंबर के हैं। उनके एक भाई ऑटो रिक्शा चलाते हैं। 9 सदस्यों का उनका परिवार अलीगढ़ स्टेडियम के पास ही दो कमरे के मकान में रहता है।

नौवी कक्षा में ही छोड़ी पढ़ाई, सिर्फ क्रिकेट से प्रेम

रिंकू का मन पढ़ाई में मन नहीं लगता था, उन्होंने नौंवी कक्षा में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। रिंकू को सिर्फ क्रिकेट से प्रेम है और वो एकदिन भारतीय नैशनल टीम में खेलना चाहते हैं।

रिंकू सिंह ने उत्तरप्रदेश की टीम से 9 बार रणजी ट्रॉफी के लिए खेला है। वो अंडर 16, अंडर 19 और अंडर 23 लेवल पर यूपी को रिप्रेज़ेंट कर चुके हैं।

कुल मिलाकर रिंकू सिंह के परिवार की कमाई मासिक 12 हज़ार रुपए ही होती थी, लेकिन आईपीएल में आने के बाद उनकी किस्मत बदल गई।

RINKU SINGH WITH SHAHRUKH KHAN
RINKU SINGH WITH SHAHRUKH KHAN

साल 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब ने रिंकू सिंह को बेस प्राईज़ पर खरीदा था लेकिन वो एक भी मैच तब नहीं खेल पाए थे।

इस बार केकेआर ने रिंकू को 55 करोड़ में खरीदा है। इसकी वजह मुंबई इंडियन्स के लिए एक कैंपेन में रिंकू द्वारा 31 बॉल में 91 रन बनाने का कमाल बताया जा रहा है।

अब कोलताका नाईट राईडर्स को असंभव मैच जिताने वाले रिंकू सिंह को सभी जानने लगे हैं, उम्मीद है अब वो जल्द भारत की राष्ट्रीय टीम में भी दिखाई देंगे।

Keep Reading

Follow Ground Report for Climate Change and Under-Reported issues in India. Connect with us on FacebookTwitterKoo AppInstagramWhatsapp and YouTube. Write us at [email protected]