चार्ल्स ब्राउन जूनियर बने अमेरिकी वायुसेना के पहले अश्वेत चीफ ऑफ स्टाफ

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अमेरिकी सीनेट ने जनरल चार्ल्स ब्राउन जूनियर को वायुसेना के चीफ ऑफ स्टाफ पद पर नियुक्ति की। इस हुए मतदान में चार्ल्स के पक्ष में 96 सांसदों वोट पड़े, जबकि विरोध में एक भी सांसद नहीं । उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने मतदान कि अध्यक्षता की । इस के साथ वे अमेरिका के पहले अश्वेत (अफ्रीकी- अमेरिकी) वायुसेना प्रमुख है।

Shubham । Ground Report

अमेरिका इन दिनों कोरोना संकट और 140 से ज्यादा शहरों में जारी नक्सलवाद के ख़िलाफ़ हिंसक प्रदर्शन परेशान है। 25 मई को पुलिस अफसर अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड के मौत के बाद पुरे अमेरिका में अश्वेतों को समान हक देने के लिए हिंसक प्रदर्शन हुए। ट्रंप प्रशासन इस घटना को लेकर जन आंदोलन का सामना कर रहा है। इन्हीं सबके बीच ये चुनाव हुए हैं ।

नस्लीय भेदभाव खत्म करने की कोशिश करूंगा

वायुसेना प्रमुख के लिए नाम तय होने पर चार्ल्स ने ट्विटर पर वीडियो जारी किया। उन्होंने कहा कि, “मैं भावुक हूं। मैं कई ऐसे अफ्रीकी अमेरिकियों के बारे में सोच रहा हूं, जिन्हें जॉर्ज फ्लॉयड जैसी स्थिति का सामना करना पड़ा। मैं नस्लभेदी मुद्दों से जुड़े इतिहास और अपने अनुभवों के बारे में सोच रहा हूं। वायुसेना प्रमुख के तौर पर मुझे नामित किए जाने पर मुझे कुछ उम्मीद नजर आ रही है। हालांकि, यह एक बड़ा बोझ भी होगा। में अपने पद का उपयोग नस्लीय भेदभाव खत्म करने की कोशिश करूंगा। “

चार्ल्स ब्राउन जूनियर की उपलब्धियां

1984 में चार्ल्स वायु सेना में शामिल हुए थे। हाल हि में यूएस-पैसिफिक एयरफोर्स के कमांडर रह चुके है। उनके पास 2,900 घंटे से अधिक समय विमान उड़ाने का अनुभव है। वे एक लड़ाकू स्क्वाड्रन और दो फाइटर विंग की कमान संभाली है। स्क्वाड्रन और विंग स्तर पर कई तरह के पदों पर काम किया है।

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।