गोरखनाथ मंदिर में किसने और क्यों किया हमला, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित गोरखनाथ मंदिर में एक शख्स ने हमला कर पीएसी के जवानों को घायल कर दिया। मंदिर में हमले से जुड़ा तकरीबन 34 सेकेंड का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है। इस वीडियो को कार के अंदर बैठे एक शख्स ने बनाया है।

रविवार की शाम को हमलावर 7 बजे गोरखनाथ मंदिर के गेट पर पहुंचा। उसे देखकर सुरक्षा में तैनात PAC जवान गोविंद गौड़ और अनिल पासवान को उस पर शक हुआ। जवानों ने उसे चेकिंग के लिए रोक लिया। तो उसने हथियार (बांका) निकाल कर हमला कर दिया।

हमलावर हाथ में हथियार लिए गोरखनाथ मंदिर और थाने के ठीक सामने वाली सड़कों पर दौड़ता रहा। पब्लिक और पुलिस वाले उसे देख भागते रहे। इस बीच मुर्तजा ने ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा भी लगाया और चिल्ला- चिल्ला कर पुलिस वालों से अपील कर रहा था कि ”मैं चाहता हूं कि तुम लोग मुझे गोली मार दो।”

हालांकि पुलिस ने धैर्य दिखाया और उसे पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि उसके हमले में आरक्षी गोपाल कुमार गौड़ और अनिल पासवान घायल हो गये। उन्‍हें गुरु गोरखनाथ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

गोरखनाथ मंदिर में हमले से जुड़ा वीडियो

एडीजी ने बताया कि इस दौरान वह व्‍यक्ति भी घायल हो गया और उसका भी अस्पताल में उपचार चल रहा है।प्रारंभिक जांच में पता चला कि संदिग्ध मुर्तजा अहमद अब्बासी शहर के मशहूर डॉ. अब्बासी के ही परिवार का सदस्य है। वे यहां अब्बासी नर्सिंग होम परिसर में ही परिवार के साथ रहता है। ATS परिवार के साथ-साथ बाकी लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

प्यास से तड़प रहे बंदर की मदद के लिए फरिश्ता बनकर आया पुलिसवाला, देखें वीडियो

बता दें कि पुलिस की गिरफ्त में आए अहमद मुर्तजा अब्बासी ने आईआईटी मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। वह परिवार के साथ मुंबई में ही रहता था। अक्तूबर 2020 से गोरखपुर आकर रहने लगा। परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि अहमद मुर्तजा अब्बासी शनिवार को ही घर से निकला था। घर में किसी से ज्यादा बात नहीं करता था। अपने कमरे से भी बहुत कम निकलता था।

बताया जा रहा है वह रविवार की सुबह मुंबई से गोरखपुर आया था। उसके पास से धार​दार हथियार व लैपटॉप भी बरामद हुआ है। घायल जवानों को गोरखनाथ अस्पताल में भर्ती किया गया है।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitterInstagram, and Whatsapp and Subscribe to our YouTube channel. For suggestions and writeups mail us at GReport2018@gmail.com