Home » Signal पर नहीं मिलेंगे WhatsApp के ये बेहतरीन फीचर

Signal पर नहीं मिलेंगे WhatsApp के ये बेहतरीन फीचर

WhatsApp Telegram
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

WhatsApp vs Signal : वाट्सऐप की नई प्राइवेसी के बाद घमासान मचा हुआ है। वाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी आठ फरवरी से लागू हो रही है। वाट्सऐप की इस घोषणा के यूजर्स दूसरे सिक्योर मैसेजिंग ऐप की ओर रुख कर रहे हैं। इस बीच ज्यादातर यूजर्स ने सिग्नल ऐप को डाउनलोड करना शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि यूजर्स के डेटा को फेसबुक, इंस्टाग्राम और दूसरी पार्टनर कंपनियों के साथ साझा किया जाएगा।

Whatsapp की बैंड बजा रहा है Signal App आपने किया क्या डाउनलोड?

WhatsApp vs Signal : दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलेन मस्क के सिग्नल ऐप (Signal App) के लिए साइन अप करने और अपने 4 करोड़ फॉलोअर्स को इसका इस्तेमाल करने के अनुरोध के बाद सिग्नल के यूजर्स की संख्या बढ़ गई है। अब बात आती है कि क्या सिग्नल ऐप पर WhatsApp के सभी फीचर मौजूद हैं? तो ऐसा नहीं है सिग्नल ऐप यूज करने के दौरान कुछ मामलों में आपको समझौता करना पड़ सकता है…

READ:  Coronavirus: भाप लेने का सही तरीका अपनायें, कोरोना को दूर भगाएं!

स्टेटस अपडेट फीचर

वाट्सऐप के साथ मिल रहा स्टेटस अपडेट फीचर यूजर्स को काफी पसंद है। इस फीचर का इस्तेमाल ज्यादातर लोग एंटरटेनमेंट के तौर पर करते आए हैं। वहीं कांटेक्ट लिस्ट में मौजूद सभी लोगों तक एक कॉमन मैसेज पहुंचाने के लिए भी इस फीचर का इस्तेमाल किया जाता है। वाट्सऐप स्टेटस में टेक्स्ट, फोटो, वीडियो, पोस्ट शेयर लिंक और GIF इमेजेस को पोस्ट किया जा सकता है। सिग्नल ऐप की बात करें तो यहां पर आपको ये फीचर नहीं मिलेगा।

ऑनलाइन एक्टिव स्टेटस

वाट्सऐप पर अगर कोई यूजर एक्टिव है तो उसकी कांटेक्ट लिस्ट में मौजूद सभी लोगों को वो ऑनलाइन नजर आएगा। हालांकि यूजर चाहें तो इस फीचर को ऑफ भी कर सकते हैं। इसकी बजाय सिग्नल ऐप पर आप ये नहीं देख सकते हैं कि कोई यूजर ऑनलाइन है या नहीं।

READ:  अब अस्पताल में भर्ती होने के लिए कोरोना रिपोर्ट जरूरी नहीं

लाइव लोकेशन शेयरिंग

वाट्सऐप पर लाइव लोकेशन का फीचर मिलता है। कई मायनों में इस फीचर के जरिए लोगों को ढूंढना, सिक्योरिटी के लिए किसी को ट्रैक करना आसान होता है। अब सिग्नल ऐप की बात करें तो यहां दूसरे यूजर के साथ सिर्फ लोकेशन शेयर की जा सकती है, मगर लाइव लोकेशन शेयरिंग का ऑप्शन यहां पर नहीं दिया जा रहा है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।