whatsapp malware

सावधान ! WhatsApp पर आए इस मैसेज पर क्लिक करते ही निकल जाएगा आपका सारा पैसा, तुरंत करें डिलीट

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

एंड्रॉयड यूजर्स को हमेशा हैकर्स के निशाने पर रहते हैं। कई बार हैकर्स आपके फोन में किसी एप के जरिए तो कई बार किसी मैसेज के जरिए पहुंचता है। यदि आप भी एक WhatsApp यूजर हैं और आपको तुरंत किसी मैसेज पर क्लिक करने की आदत है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है।

अब WhatsApp पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जो कि एक मैलवेयर है और इस मैसेज के साथ मिलने वाले लिंक पर क्लिक करने के बाद आपका फोन हैक भी हो सकता है। आइए जानते हैं इस वायरल मैलवेयर के बारे में…

READ:  Porn फिल्मों को क्यों कहा जाता है ‘ब्लू फिल्म’?

WhatsApp पर लिंक के साथ एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है। मैसेज में लिखा है कि इस एप को डाउनलोड करें और मोबाइल फोन जीतें (Download This application and Win Mobile Phone)। इस मैसेज के साथ एक लिंक भी है जिस पर क्लिक करने पर गूगल प्ले-स्टोर जैसी एक फर्जी वेबसाइट खुलती है।

एक तरह से हैकर्स ने स्पैम के लिए गूगल प्ले-स्टोर का एक क्लोन बनाया है। लिंक पर क्लिक करने के बाद यूजर्स से Huawei Mobile एप को डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है। यहां भी एक खेल है और यह कि यह एप हुवावे का असली एप नहीं है।

इस मैलवेयर मैसेज पर व्हाट्सएप के एक प्रवक्ता ने कहा है कि इस मैसेज की आड़ में लोगों से हैकिंग हो सकती है और उन्हें पिशिंग मैसेज भेजे जा सकते हैं। हम इस डोमेन की शिकायत कर रहे हैं। जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी।

READ:  Mumbai Terror Attacks : 26/11 का वो काला दिन जब मुंबई में 3 दिन चला ख़ूनी खेल

व्हाट्सएप ने कहा है कि इस मैसेज के साथ मिल रहे लिंक पर कभी भी क्लिक ना करें। इसके अलावा मैसेज मिलते हैं उसे डिलीट और किसी को भी फॉरवर्ड करने की गलती ना करें। कंपनी ने कहा है कि पहली नजर में यह एडवेयर लग रहा है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: