Boyslockerroom : सोशल मीडिया पर क्या है ये बॉयज लॉकर रूम ग्रुप ?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

इंस्टाग्राम पर बॉयज लॉकर रूम के ग्रुप का मामला बढ़ता जा रहा है । साइबर सेल ने दिल्ली के नामी स्कूल के एक नाबालिग छात्र को पकड़ा है। उसका मोबाइल फोन जब्त किया गया है। बताया जा रहा है कि ग्रुप के करीब 20 और लड़कों की पहचान हुई है। यह सभी दक्षिणी दिल्ली के 4-5 स्कूलों के छात्र हैं। ये ग्रुप साउथ दिल्ली के कुछ बिगड़ैल लड़कों का था। ग्रुप में कुछ नाबालिग लड़के, लड़कियों को लेकर अश्लील चैट कर रहे थे। ग्रुप में लड़कियों की मॉर्फ्ड फोटो डाली जा रही थी और उसमें अश्लील और घिनौनी बातें लिखी जा रही थी।

READ:  क्या निजीकरण के ज़रिए आरक्षण खत्म करना चाह रही है सरकार?

क्या है बॉयज लॉकर रूम ?

‘बॉयज़ लॉकर रूम’ नाम से इंस्टाग्राम पर एक प्राइवेेट चैट ग्रुप है। इस ग्रुप में में लड़कियों के फोटो पर गंदे-गंदे कमेंट किए जाते हैं। उनके बॉडी को लेकर और उनके हर पार्ट पर अपनी अश्लील टिप्पणी ये लड़के करते हैं। इस बीच चैट ग्रुप पर गैंगरेप की भी प्लानिंग की जाती है। ट्विटर पर जो स्क्रीनशॉट वायरल हुए हैं। बता दें कि, ‘बॉयज़ लॉकर रूम’ नाम के इस इंस्टाग्राम चैट ग्रुप से बड़ी संख्या में 17 से 18 साल के स्कूली छात्र जुड़े हुए हैं ।

वहीं, मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस भी जारी किया है। अब इंस्टाग्राम पर ये ग्रुप डीएक्टिवेट हो गया है।

READ:  Delhi Covid wave worsens: 8 cases per minute, 3 deaths every hour

एक महिला ट्विटर यूजर ने तीन मई को इस इंस्टाग्राम चैट ग्रुप के कुछ स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। ग्रुप चैट में एक लड़का कथित तौर पर बाकी के लड़कों को गैंगरेप के लिए उकसा रहा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘सोमवार को हमने पाया कि एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल के प्रशासन ने साकेत पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।’

READ:  Coronavirus के डर से Holi खेले या नहीं?

साइबर सेल ने एफआईआर में आईपीसी 465, 471,469,509 जैसी धाराएं भी जोड़ ली हैं। जिन लड़कों की पहचान की गई है, उनको जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।