Home » Opinion Polls: पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी का शतक, ममता को इतनी सीटें, देखें बाकी राज्यों का क्या है हाल

Opinion Polls: पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी का शतक, ममता को इतनी सीटें, देखें बाकी राज्यों का क्या है हाल

amit-shah-corona-report-positive-mamata-banerjee-gave-this-reaction-25085
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

West Bengal Election Opinion Poll Results 2021: टाइम्स नाउ और सर्वे एजेंसी सी-वोटर (Times Now C Voter Opinion Polls) के ओपीनियन पोल आ चुके हैं। इन ओपिनियन पोल में देश के विभिन्न पांच राज्यों में होने वाले चुनाव से पहले जनता का मूड जानने की कोशिश की गई है। इस ओपीनियन पोल के मुताबिक पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ममता बनर्जी मुख्यमंत्री बन सकती है। वहीं असम, पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु के ओपीनियन पोल में भी जनता का मूड भापने की कोशिश की गई है। (West Bengal Election Opinion Poll Results 2021)

West Bengal Election Opinion Poll Results 2021:
टाइम्स नाऊ और सी-वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को 294 में से 154 सीटों पर जीत मिलती दिखाई दे रही है। वहीं बीजेपी को 107 सीटें मिलने का अंदेशा जताया जा रहा है। जबकि यहां कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन 33 सीटें मिल सकती है। पिछले चुनाव में बीजेपी को सिर्फ तीन सीटे मिली थी जबकी ममता बनर्जी ने 211 सीटों पर जबरदस्त जीत हासिल की थी। (West Bengal Election Opinion Poll Results 2021)

READ:  लखीमपुर: वीडियो में देखिए कैसे मंत्री की गाड़ी ने किसानों को कुचल कर मार डाला

 बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों पर फायरिंग

Assam Election Opinion Poll Results 2021:
वहीं असम में असम में बीजेपी को 126 विधानसभा सीटों में से 67 पर जीत मिल सकती है। वहीं, कांग्रेस गठबंधन के खाते में 57 जबकि अन्य के खाते में दो सीटें आ सकती है। वर्ष 2016 में असम की कुल 126 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 84, असम गाना परिषद ने 24 और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट ने 16 सीटों पर जीत हासिल की थी। (Assam Election Opinion Poll Results 2021)

Puducherry Election Opinion Poll Results 2021:
वहीं इस ओपीनियन पोल के मुताबिक, पुडुचेरी में बीजेपी के नेतृत्व में गठबंधन की सरकार बन सकती है। ओपीनियन पोल में बीजेपी के इस गठबंधन को कुल 30 में से 18 सीटे मिल सकती है। बीते चुनाव में यहां बीजेपी के खाते में 12 सीटें आई थी। (Puducherry Election Opinion Poll Results 2021)

Kerala Election Opinion Poll Results 2021:
सी-वोटर टाइम्स नाउ द्वारा करवाए गए इस ओपीनियन पोल में केरल की कुल 140 विधानसभा सीटों में बीजेपी को सिर्फ एक सीट ही मिलती दिख ही है जबकि लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) को 82, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) को 56 तो बीजेपी को 1 सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है। (Kerala Election Opinion Poll Results 2021)

READ:  Abrogation of Article-370 end terrorism: Amit Shah

Tamil Nadu Election Opinion Poll Results 2021
वहीं इस ओपीनियन पोल में तमिलनाडु में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस यानी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) को 158 सीटें मिल सकती है। जबकी बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए को सिर्फ 65 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.