Home » बिहार चुनाव : पहले चरण में इन बूथों पर वोट बहिष्कार, एक वोट भी नहीं पड़ सका

बिहार चुनाव : पहले चरण में इन बूथों पर वोट बहिष्कार, एक वोट भी नहीं पड़ सका

Voting boycott in Bihar
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Voting boycott in Bihar : 28 नंवबर को बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है। पहले चरण की 71 सीटों के लिए 53.54 मतदान हुआ। पहले चरण के वोटिंग के दौरान पटना ज़िले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में यहां के मतदाताओं ने सड़क नहीं बनने के विरोध में वोट का बहिष्कार ( Voting boycott in Bihar ) किया। इन क्षेत्रों के तीन बूथों पर मतदान शून्य रहा।

धनरुआ, मसौढ़ी और पालीगंज में एक-एक बूथ के मतदाता प्रशासन के समझाने के बाद भी नहीं माने। यहां तक कि नोटा का बटन दबाने को भी तैयार नहीं हुए। पालीगंज के बहेरिया निरखपुर बूथ संख्या 236 पर पोलिंग पार्टी सहित बीडीओ, सीओ का घेराव किया।

READ:  महाराष्ट्र: फार्मा कंपनी में आग से हड़कंप, लोगों में अफरा-तफरी

राहुल बोले- PM मोदी आज कह दें कि मैं 2 करोड़ रोज़गार दूंगा तो भीड़ उनको भगा देगी

इसके साथ ही इन क्षेत्रों में भी हुआ मतदान का बहिष्कार। मसौढ़ी के नूरा में नोटा दबाने को भी तैयार नहीं हुए मतदाता । धनरुआ के लरहा गांव में बूथ पर पसरा रहा सन्नाटा। लोदीपुर-चांदमारी रोड नहीं तो वोट नहीं

बहिष्कार की खबर सुन समझाने पहुंचे अधिकारियों को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। पोलिंग पार्टी व सहायक निर्वाची पदाधिकारी के समझाने पर एक महिला मतदाता ने वोट डाल दिया। पोलिंग पार्टी सहित बीडीओ व सीओ को मतदान केन्द्र पर बंधक बना लिया।

READ:  West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल हिंसा में अब तक क्या-क्या हुआ?

Bihar Elections First Phase Voting: 71 सीटों पर आरजेडी के 41 में से 39 उम्मीदवार सबसे अमीर, देखें किस पार्टी में कितने करोड़पति

सूचना मिलने पर दलबल के साथ पहुंचे एसडीओ और एसडीपीओ ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया और बंधक बनी पोलिंग पार्टी व प्रखंड के अधिकारियों को मुक्त कराया।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।