Home » HOME » Tokyo Olympic: हॉकी में अर्जेंटीना के खिलाफ विवेक ने किया पहला गोल, नर्मदांचल में हर्ष की लहर

Tokyo Olympic: हॉकी में अर्जेंटीना के खिलाफ विवेक ने किया पहला गोल, नर्मदांचल में हर्ष की लहर

Sharing is Important
विवेक सागर प्रसाद – (फाइल फोटो)

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गुरुवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की भारतीय पुरुष हॉकी टीम (India men’s national hockey team) ने ओलंपिक (olympic) के क्वार्टर फाइनल (quarter final) में जगह बना ली है। या कहे तो भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना (argentina) के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर ली है। इसमें प्रदेश का जादू इसलिए चला, क्योंकि इटारसी के चांदौन गांव के विवेक सागर प्रसाद (Vivek Sagar Prasad) ने ओलंपिक में पहला गोल किया। ओलंपिक की हॉकी टीम (hockey team) में सागर प्रदेश से अकेले खिलाड़ी हैं। और इसी जीत के साथ भारतीय हॉकी टीम का क्वार्टर फाइनल में जाना तय हो गया है।

आपको बता दे की टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में अर्जेंटीना के खिलाफ हॉकी के महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत ने अर्जेंटीना पर 3-1 से जीत दर्ज कर ली है। एक तरफ पूरे देश को निगाहें भारतीय टीम की जीत पर थी, तो वहीं नर्मदांचल (Narmadanchal) की निगाहें भारतीय टीम की जीत की दुवाओं के साथ नर्मदांचल के लाल विवेक सागर प्रसाद पर थी। इस मैच में विवेक ने ओलंपिक में पहला गोल किया। जिसके कारण नर्मदांचल में काफी खुशी की लहर है।

READ:  Amazon Online Racket, what's the whole matter

Sri Lanka: कुएं की खुदाई में मिला बेशकीमती नीला पत्थर, मालिक के उड़ गए होश!

Narmdanchal.com के मुताबिक, यह सफलता के सागर में पहले कदम जैसा ही है। क्योंकि यह तो बस एक झलक है। उम्मीदों के कैनवास पर सफलता की पूरी तस्वीर बनने के लिए यह कहना पड़ेगा की सफर है बहुत लंबा, अभी बहुत दूर जाना है। इसी तरह से चलते रहे तो, पास ही मंजिल का ठिकाना है। बता दे कि जिला हॉकी संघ इस जीत से काफी उत्साहित है।

भारतीय टीम हालिया सालों में अर्जेंटीना पर भारी पड़ी है। इस साल की शुरुआत में एफआईएच प्रो लीग के दोनों मुकाबलों में भारत ने अर्जेंटीना को शिकस्त दी थी। पहला मुकाबला 2-2 से बराबरी पर समाप्त होने के बाद शूट-आउट में भारतीय टीम को 3-2 से जीत मिली थी। इसके बाद दूसरे मैच में भारत ने 3-0 से जीत हासिल की। 2016 के रियो ओलंपिक में भी भारत ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराया था।

महाराष्ट्र सदन में हुई अहम् बैठक, आरक्षण पद्धति को बदलनें पर सवर्ण समाज समूह में बनी आम सहमति

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने 2019 के लिए सागर को राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर चुना था। अर्जेंटीना का मेको कैसेला और ऑस्ट्रेलिया के ब्लैक गोवर्स को इटारसी के इस लड़के ने पीछे छोड़ दिया था। कैसेला दूसरे और गोवर्स तीसरे स्थान पर रहे थे। वोटिंग में विवेक को कुल 34.5 फीसदी वोट मिले थे, जबकि कैसेला को 22 फीसदी वोट और गोवर्स को 20.9 फीसदी वोट मिले थे।

READ:  What is Bio Bubble Fatigue, is it responsible for India's defeat?

Ground Report के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Scroll to Top
%d bloggers like this: