Home » Virat Kohli ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड कि प्रधानमंत्री मोदी भी छूट गए पीछे!

Virat Kohli ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड कि प्रधानमंत्री मोदी भी छूट गए पीछे!

Virat Kohli Modi
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (India Cricket Team Captain Virat Kohli) इन दिनों बुलंदियों पर छाए हैं। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की लोकप्रियता किस तरह लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है इसका अंदाजा इस से लगाया जा सकता है कि वह देश के यूथ ब्रिगेड की नजर में सबसे बड़े रोल मॉडल हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) खेल के मैदान पर तो रिकार्ड बनाते रहते हैं मगर इस बार सोशल मीडिया की दुनिया में इतिहास रच दिया। इस पारी में उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है।

कप्तान कोहली दुनिया के पहले क्रिकेटर और एशिया के पहले सेलेब्रिटी बन गए हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 125 मिलियन यानी 12 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स हो गए हैं। 31 साल के इस खिलाड़ी ने अब तक कुल 1175 पोस्ट की हैं. वहीं विराट इंस्टाग्राम पर सिर्फ 201 लोगों को फॅालो करते हैं।

India Vs Sri Lanka: लंका फतह की तैयारी में टीम इंडिया, जुलाई में होगा घमासान

Virat Kohli ने पीछे छोड़ दिया ओबामा और मोदी को

कोहली सोशल मीडिया पर अक्सर तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं, लोग अपने इस पसंदीदा खिलाड़ी की हर पोस्ट को काफी पसंद भी करते हैं, मगर अब विराट कोहली ने सोशिल मीडिया की दुनिया में एक ऐसा मुकाम पा लिया है, जो इससे पहले कोई भारतीय हासिल नहीं कर सका था। आपको बता दे की इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या भी 56 मिलियन ही है, वहीं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के 34.9 मिलियन फॉलोअर्स ही हैं, और अगर विराट कोहली की पत्नी व बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की बात करें तो इंस्टाग्राम पर उन्हें 50.3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

READ:  जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 31 दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद!

रोनाल़्डो और मेसी से अभी पीछे हैं विराट कोहली

अभी तक विराट कोहली के अलावा कोई क्रिकेटर इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन के क्लब में शामिल नहीं है। विराट के अलावा द रॉक के नाम से मशहूर एक्टर ड्वेन जॉनसन, फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेमार और लियोनेल मेसी इस क्लब में शामिल हैं। इसके अलावा सेलेब्स में बेयॉन्से और एरियाना ग्रैंड इस एलीट क्लब में शामिल हैं। वहीं खिलाड़ियों के बारे में बात करे तो इंस्टाग्राम पर विराट से आगे केलव तीन खिलाड़ी हैं, इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो की फॉलोवर्स की संख्या सबसे ज्यादा है।रोनाल्डो को 290 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं वहीं उसके बाद मेसी का नम्बर आता है, मेसी को 200 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. वहीं तीसरे नम्बर पर ब्राजील के नेमार हैं, नेमार के फॉलोवर्स की संख्या 151 मिलियन है।

READ:  Madhya Pradesh: फर्जी अस्पताल के नाम से सीरम इंस्टीट्यूट को 10 हजार वैक्सीन का आर्डर!

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.