Home » HOME » Coolie No.1: क्यों वरुण धवन का गोविंदा हो जाना इतना आसान नहीं है?

Coolie No.1: क्यों वरुण धवन का गोविंदा हो जाना इतना आसान नहीं है?

coolie no.1 trailer released
Sharing is Important

डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म Coolie No.1 वन का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है। ट्रेलर रिलीज़ होने के साथ ही एक बार फिर वरुण धवन पर गोविंदा की नकल के आरोप लगने शुरु हो गए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वरुण धवन (Varun Dhawan) की यह फिल्म 1995 में आई गोविंदा-करिश्मा कपूर स्टारर Coolie No.1 का रीमेक है। अब लोग ट्रेलर देखने के बाद सोच रहे हैं कि क्या वरुण धवन और सारा अली खान (Varun-Sara Ali Khan), गोविंदा (Govinda) और करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) वाला जादू इस फिल्म के ज़रिए बिखेर पाएंगे।

हम बात करेंगे कि किस तरह 90 के दशक में गोविंदा और डेविड धवन ने हिट फिल्मों को अंबार लगाया और अचानक ऐसा क्या हुआ जो डेविड और गोविंदा की जोड़ी टूट गई। साथ ही कैसे खत्म हुआ गोविंदा का करियर। आईये उससे पहले ट्रेलर देखते हैं।

गोविंदा की Coolie No.1

गोविंदा और करिश्मा स्टारर फिल्म कुली नंबर वन ने 1995 में खूब धमाल मचाया था। जहां 1995 की फिल्म में कादर खान, सदाशिव अमरापुरकर, शक्ति कपूर, हरिश, कंचन, महेश आनंद, कुलभूषण खरबंदा ने अहम भूमिका निभाई थी, वहीं इसके रिमेक में कादर खान वाली भूमिका में परेश रावल, सदाशिव अमरापुरकर की भूमिका में जावेद जाफरी, शक्ति कपूर वाली भूमिका में राजपाल यादव, हरिश की भूमिका में साहिल वैद्य और कंचन की भूमिका में शिखातल सानिया नजर आने वाली हैं।

फिल्म के निर्माता वासु भगनानी और निर्देशक डेविड धवन की जोड़ी ने इस फिल्म के बाद अभिनेता गोविंदा के साथ  हीरो नंबर वन और बीवी नंबर वन सहित कई फ़िल्में बनाई। बॉलीवुड इंडस्ट्री में गोविंदा और डेविड धवन की जोड़ी श्रेष्ठ एक्टर-डायरेक्टर की जोड़ी के नाम से पहचाने जाने लगी।

READ:  Diwali Wishes in Hindi, 10 Best Diwali greetings and status

ALSO READ: फिल्म जल्लीकट्टू की ऑस्कर में एंट्री, जानिए कौनसी फिल्में थी रेस में…

कैसे खत्म हुआ गोविंदा का करियर?

एक समय था जब गोविंदा के बारे में कहा जाता था कि अगर उनकी फिल्मों का प्रदर्शन नहीं किया गया तो फिल्म उद्योग बंद हो जाएगा। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि गोविंदा किस तरह से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे थे। एक समय था जब निर्देशक और निर्माता गोविंदा के सामने लाइन लगाते थे। बॉलीवुड में बहुत कम निर्देशक और अभिनेता सुपरहिट थे और वही जोड़ी डेविड धवन और गोविंदा की थी।

डेविड और गोविंदा ने बहुत सारी फिल्में एक साथ की थीं और उनकी फिल्में अविश्वसनीय रूप से हिट फिल्में थीं। दोनों ने साथ में स्वर्ग, शोला और शबनम, राजा बाबू, कुली नंबर 1, साजन चले ससुराल, हीरो नंबर 1, जोड़ी नंबर 1, पार्टनर जैसी हिट फिल्में दी हैं। गोविंदा ने डेविड की लगभग हर एक फिल्म में काम किया था और दर्शकों ने भी उनकी फिल्मों को पसंद किया था। हालांकि, दोनों में किसी बात पर बहस हो गई और गोविंदा डेविड की जोड़ी टूट गई। इसके बाद, डेविड ने उसे काम पर रखना बंद कर दिया और गोविंदा के करियर ने बदतर के लिए एक मोड़ ले लिया।

READ:  Why #WeStandWithSuriya is trending?

वरुण धवन में गोविंदा खोज रहे हैं डेविड धवन

मैं तेरा हीरो और जुड़वा 2 जैसी फिल्मों में अपने बेटे वरुण को निर्देशित कर चुके कॉमेडी किंग माने जाने वाले निर्देशक डेविड धवन ने कुली नंबर का निर्देशन किया है। आपको बता दें 1995 में रिलीज फिल्म का निर्देशन भी डेविड ने ही किया था। माना जाता है कि डेविड धवन अपने बेटे से गोविंदा को रिप्लेस कर एक बार फिर वही जादू चलाना चाहते हैं जिसने डेविड और गोविंदा को हिट की ग्यारंटी बना दिया था।

लोगों को अब तक वरुण में गोविंदा वाली बात नज़र नहीं आई है। ऐसे में देखना होगा की Coolie No.1 के बाद क्या गोविंदा वाला जादू स्क्रीन पर दोबारा दिखाई देगा।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।