वैक्सीन

Vaccine Tourism: 1.75 लाख का ट्रैवल पैकेज जिसमें मिलेगी कोरोना वैक्सीन भी

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Vaccine Tourism: कैसा हो अगर घूमने फिरने के ट्रैवल पैकेज के साथ आपको कोरोना वैक्सीन भी मिल जाए। जी हां ऐसा ही कुछ अनूठा ट्रैवल पैकेज लेकर आई है जेम टुअर्स एंड ट्रेवल कंपनी। इसमें व्यक्ति को अमेरिका ले जाया जाएगा और वहां पर कोरोना की वैक्सीन लगवाई जाएगी।

क्या है इस ट्रैवल पैकेज की खासियत?

मुंबई की एक ट्रेवल कंपनी ने अनोखा ट्रैवल पैकेज (Vaccine Tourism) निकाला है। जेम टुअर्स एंड ट्रेवल ने यह टूरिज्म पैकेज हाई नेटवर्थ इंडिविज्युअल्स (एचएनआई) क्लाइंट्स के लिए पेश किया है।

ट्रैवल कंपनी ने कहा है कि “जैसे ही फाइजर वैक्सीन की अमेरिका में बिक्री शुरू होती है, (तारीख: 11 दिसंबर के आसपास) हम इसे अपने कुछ वीवीआईपी क्लाइंट्स को देने के लिए तैयार होंगे।”

इन पांच देशों में कोरोना से हुई हैं सबसे अधिक मौतें

यह पैकेज पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर बुक होगा। इसके लिए कंपनी अपने ग्राहक से कोई भी अडवांस भी नहीं जमा करा रही है।

READ:  PDP holds first meet in Kashmir after Art 370 roll back

टाइम्स ऑफ इंडिया की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, इस पैकेज की पूरी कीमत 1,74,999 रुपये है, जिसमें से मुंबई-न्यूयॉर्क-मुंबई की फ्लाइट की कीमत, तीन रातें/चार दिन और वैक्सीन लगवाना शामिल होगा।

कंपनी का कहना है कि वैक्सीन को लेकर जो कुछ भी होगा, वह अमेरिका के नियमों के तहत ही होगा। अभी हम कोई भी समयसीमा नहीं तय कर रहे हैं। हम केवल लिस्ट को तैयार कर रहे हैं, ताकि जब अमेरिका विदेशी नागरिकों को वैक्सीन लगवाने की हरी झंडी दे तो हम उसे लगवा सकें।

क्या है Vaccine Tourism?

जैसा की आप सभी जानते हैं कि कोरोना की वजह से अगर किसी इंडस्ट्री को सबसे अधिक नुकसान हुआ है तो वह टूरिज़्म इंडस्ट्री ही है। ऐसे में इस इंडस्ट्री को दोबारा पट्री पर लाने के लिए यह (Vaccine Tourism) स्कीम निकाली गई है।

READ:  शर्मनाक : इंदौर में बेघर बुजुर्गों को ट्रक में जानवरों की तरह भरकर शहर के बाहर छोड़ा, देखें वीडियो

अभी भारत समेत कई देशों में वैैक्सीन लगना शुरु तो हो गया है लेकिन इसमें सभी को अपनी-अपनी बारी का इंतज़ार करना होगा। ऐसे में जल्द से जल्द कोरोना से छुटकारा पाने के लिए लोग वैक्सीन के मार्केट में उतरने का इंतज़ार कर रहे हैं जहां वे पैसा चुकाकर वैक्सीन लगवा सकें।

भारत में अभी वैक्सीन खरीदकर नहीं लगवाई जा सकती। इसलिए यह ट्रैवल पैकेज लोगों को लुभा रहा है।

How to get Coronavirus Vaccine: कोरोना का टीका कब, कहां, कैसे लगेगा, आपके दिमाग में घूम रहे सभी सवालों के जवाब

जिन लोगों के पास पैसा है वे लोग इस तरह के ऑफर से खासे उत्साहित हैं।

अभी भी कई देशों में कोरोना की वजह से आवाजाही के नियम काफी सख्त हैं। वैक्सीन का सर्टीफिकेट लोगों को बेरोकटोक ट्रैवल करने की आज़ादी दिला देगा। ऐसे में लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाकर आज़ादी से घूमने का सपना सजा रहे हैं।

READ:  Now the cricketers call out for Racism

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.

%d bloggers like this: