Home » HOME » बड़ा एलान : 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का इस तारीख से शुरू होगा टीकाकरण

बड़ा एलान : 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का इस तारीख से शुरू होगा टीकाकरण

टीकाकरण
Sharing is Important

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने सोमवार को कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि 50 साल से ऊपर के नागरिकों को मार्च से वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सात दिनों से 188 जिले में कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। 

उन्होंने कहा कि आज देश में दो वैक्सीन उपलब्ध हो गईं हैं। 80 से 85 लाख स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जा चुकी है। वहीं उन्होने सरकार की उपलब्धि बताते हुए कहा कि हम 20-25 देशों को वैक्सीन देने की स्थिति में आ गए हैं। 

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि लोगों को अभी कोरोना के हर नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वास्तविक टीके के साथ-साथ सामाजिक टीके का भी ख्याल रखें। 

READ:  Bank Sakhis to the Rescue

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश में इस वक्त 18 से 20 टीके पर अलग-अलग स्तरों पर काम हो रहा है। उनमें से कुछ टीके अगले कुछ महीनों में आ सकती है। उन्होंने कहा की सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा का सपना साकार होना कहीं संभव है तो वह भारत है।

उन्होंने कहा कि देश में अब तक 1,09,16,589 लोग  कोरोना से  संक्रमित हुए। इनमें से 1,06,21,220 लोग ठीक भी हो गए। इस वक्त देश में 97.29 फीसदी रिकवरी रेट है। दुनिया की सबसे कम मृत्यु दर 1.43 फीसदी भारत में है।

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।

Scroll to Top
%d bloggers like this: