Home » उत्तराखंड: ग्लेशियर टूटने से 2 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तराखंड: ग्लेशियर टूटने से 2 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Uttarakhand: Glacier Burst
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Uttarakhand Glacier Burst News: उत्तरखंड स्थित जोशीमठ के पास ग्लेशियर टूटने ( Uttarakhand Glacier Burst News ) से दो लोगों की मौत होने की खबर है। घटना शुक्रवार रात की है। राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अलर्ट जारी कर दिया है। जिला प्रशासन और बीआरओ मिलकर घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही भारतीय सेना ने रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया। अब तक 291 लोगों को बचाया जा चुका है। ( Uttarakhand Glacier Burst News )

लोगों को ढूंढने का प्रयास जारी

भारतीय सेना के मुताबिक वह अभी बाकी लोगों को ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं, यहां लोग किसी निर्माणाधीन काम की वजह से रह रहे थे। जानकारी के मुताबिक, ‘बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन’ (border road organisation) वहां पर सड़क मार्ग का निर्माण करवा रहा है। जिसकी वजह से वहां नज़दीक में सारे मज़दूर रह रहे थे।बारिश और बर्फबारी के चलते रेस्क्यू करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

READ:  Keeping Priyanka in custody illegal, no rule of law in UP: P Chidambaram

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

Coronavirus: क्या कपूर, लौंग, अजवाइन और नीलगिरी का तेल बढ़ा सकते हैं Oxygen Level?

भूस्खलन से यातायात ठप

कई जगहों पर भूस्खलन (landslide) होने की वजह से यातयात में भी काफी समस्या हो रही है और हादसे की मुख्य जगह तक पहुचना कठिन हो रहा है। बॉर्डर रोड्स टास्क फ़ोर्स सभी रास्तों को ठीक कर शनिवार शाम तक यातायात को फिर सुचारू रूप से चलाने के प्रयास में लग चुकी है।

इसी वर्ष फरवरी में राज्य को बाढ़ का सामना करना पड़ा था। गृहमंत्री अमित शाह ने भी सूचना का संज्ञान लेते हुए मदद का आश्वासन दिया है और संबंधित प्राधिकारियों को सतर्क रहने को भी कहा है। इससे इतर, बता दें कि राज्य में फिलहाल लगभग 3 लाख एक्टिव कोरोना वायरस के मामले हैं।

READ:  Durga Puja 2021: Kolkata में Burj Khalifa की थीम पर सजाया गया मां दुर्गा का पंडाल, देखते ही रह जाएंगे दंग

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।