Uttar Pradesh Coronavirus New guideline read here, Understand Corona's new case may be broken if rules are broken

Uttar Pradesh Coronavirus New guideline: यहां समझें कोरोना की नई गाइडलाइन, नियम तोड़ा तो होगा केस दर्ज

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Uttar Pradesh Coronavirus New guideline: कोरोना वायरस से तेजी से बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर कोरोना गाइडलाइन जारी की है। ये गाइडलाइन शादी के लिए जारी कई गई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना की रोकथाम (Uttar Pradesh Coronavirus New guideline) के लिए अहम फैसला लेते हुए कहा है कि अब यहां शादी समारोह में 100 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो पाएंगे। जबकि डीजे और बैंड बाजे पर भी पाबंदी लगा दी गई है। (Uttar Pradesh Coronavirus New guideline) अगर नियमों का उल्लंघन करने वाले को न सिर्फ कड़ी सजा दी जाएगी बल्किन उस पर केस दर्ज कानूनी एक्शन लिया जाएगा।

READ:  भारत बंद को लेकर पुलिस ने जारी की एडवाइज़री-जाने 5 ख़ास बातें

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

बता दें कि बीती एक अक्टूबर को योगी सरकार ने अनलॉक की गाइडलाइन जारी की थी। इससे लग रहा था कि अब शायद कोरोना वायरस खत्म हो रहा है। अनलॉक की प्रक्रिया में यहां शादी समारोह में 100 लोगों की संख्या बढ़ाकर 200 कर दी गई थी लेकिन बीते कुछ दिनों में जिस तरह से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, उससे लग नहीं रहा कि अभी कोरोना वायरस खत्म हो गया है। सरकार ने शादी समारोह को लेकर एक नई कोरोना गाइडलाइन (Uttar Pradesh Coronavirus New guideline) जारी कर दी है जिसमें 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे।

READ:  Supreme Court notice to UP and Uttarakhand on love jihad laws

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कोरोना वायरस की नई गाइडलाइन जारी कर बताया कि शादी समारोहों में अब फिर से सौ लोगों के शामिल होने की सीमा तय कर दी गई है। कोरोना की इस नई गाइडलाइंस के मुताबक अब अगर मैरिज हाउस की क्षमता 100 की है तो वहां आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सिर्फ चालीस लोग ही शामिल होंगे।

READ:  सावधान : ये कफ सीरप पीने से कश्मीर में 9 बच्चों की हुई मौत : रिपोर्ट

Coronavirus Lockdown Again: फिर से लगेगा लॉकडाउन!

इसी तरह अगर लॉन की क्षमता के चालीस फीसद ही लोग समारोह में शामिल हो सकेंगे। इसके साथ-साथ फेस मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग और हैंड वॉश अनिवार्य है। साथ ही डीजे पर भी पाबंदी लगा दी गई है। इस नए नियम के उल्लंघन पर मुकदमा होगा। शादी में बुजुर्ग, बीमार और बच्चों को आमंत्रित करने से बचने के निर्देश दिए गए हैं। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर धारा 144 और 188 के तहत कार्रवाई होगी।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at [email protected] to send us your suggestions and writeups.