Uttar Pradesh: attack on journalist and IIMC alumnus home at Bahraich nanpara Nanpara parents badly injured

पत्रकार और IIMC के पूर्व छात्र के घर पर दबंगों का हमला, माता-पिता को आई गंभीर चोटें

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

पत्रकार और आईआईएमसी के पूर्व छात्र रह चुके प्रियांशु के घर में घुसकर दबंको ने उनके बुजुर्ग माता-पिता पर जानलेवा हमला कर दिया है। इस हमले में माता-पिता दोनों ही बुरी तरह घायल हो गए हैं। घटना शनिवार शाम उत्तर प्रदेश के नानपारा के भवनियापुर रामगढ़ी गांव की है। जहां चार लोगों ने अचानक शनिवार शाम प्रियांशु के घर पर अचानक हमला कर उनके माता-पिता को घायल कर दिया।

आरोपियों की पहचान राकेश, मुकेश, बाबू और लाला के रूप में की गई है। चारों ही सगे भाई हैं और आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। इस मामले में प्रियांशु ने बताया कि, मैं दिल्ली में हूं और अचानक घर से खबर आई कि कुछ लोगों ने घर पर हमला कर दिया है जिसमें मम्मी-पापा को चोट आई है। उन्होंने बताया कि पिता राधेश्याम गुप्ता (60) अपने मकान की मरम्मत करा रहे थे। घर की बाउंड्री वाल का निर्माण कार्य चल रहा है लेकिन लेकिन दबंग उस जमीन पर नजर गढ़ाए बैठे है।

ALSO READ:  यूपी में अब विवाहित बेटी को भी मृतक आश्रित कोटे पर मिल सकेगी नौकरी

आरोपी पहले कई बार घर के निर्माण कार्य को रोकने की धमकी दे चुके हैं और शनिवार को उन्होंने हत्या के इरादे से घर पर अचानक हमला कर दिया। इस हमले में राधेश्याम और उनकी पत्नी रूपरानी देवी घायल हो गई है। चीख-पुकार सुन गांव वालों ने उन्हें किसी तरह बचाया। इतने में भी जब आरोपियों का मन नहीं भरा तो उन्होंने राधेश्याम पर रास्ते में हमला कर दिया। इस मामले में राधेश्याम के सर में गंभीर चोट आई है।

Image

इस मामले में हमने तहसील के मटेरा थाना के SHO (9454404987) से बात की तो उन्होंने बताया कि आरोपी राकेश हमारे यहां एक गैरसरकारी खाना बनाने वाला कर्मचारी है। घटना वाले दिन वह जब नहीं आया तो उसके सहयोगी से पूछा कि वो क्यों नहीं आया तो उन्होंने बताया कि घर पर किसी काम से गया है लेकिन कुछ घंटों बाद ही खबर मिली कि उसने अपने भाईयों के साथ मिलकर मीडियाकर्मी प्रियांशु के माता-पिता के साथ मारपीट की है। घटना की जानकारी मिलते ही हमने उसे अपने यहां से उस बावर्ची को निकाल दिया है।

ALSO READ:  यूपी: मंदिर में पूजा करने पर दलित युवक की हत्या

वहीं जब इस मामले में जब नानपारा एसएचओ (94544 02980) से बात की तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं जब पूछा गया कि क्या मामला दर्ज किया है। क्या कार्रवाई की गई है तो इस बारे में उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया और कहा कि ये हम सुबह 10 बजे बताएंगे।

वहीं न्यजू वन इंडिया की खबर के मुताबिक, गांव वालों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि, राकेश मटेरा थाने में बावर्ची है और गांव में कहता घूमता है कि उसका कोई कुछ भी नहीं कर सकता क्योंकि पुलिसवालों से उसकी जान पहचान है। इसी मटेरा थाने की धौंस पर गांव वालों से उगाही, उन्हें धमकाना, शराब पीकर महिलाओं से छेड़छाड़ और बात-बात पर लोगों की पिटाई करना उसके लिए आम बात है। उसके कृत्य से पुलिस की छवि खराब हो रही है, गांव वाले खौफजदा हैं। वह पुलिसवालों के साथ उठता-बैठता है। इसलिए कोई उसके खिलाफ नहीं बोलता। एक बुर्जुग ने कहा कि, “राकेश की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि पिछले दिनों उसने गांव के पूर्व प्रधान तक को पीट दिया।”

ALSO READ:  उत्तर प्रदेश: नहीं बिक पाई गन्ने की फसल, किसान ने की आत्महत्या

बता दें कि मीडियाकर्मी प्रियांशू (7827501916) नई दिल्ली स्थित भारतीय जनसंचार संस्थान के वर्ष 2015-16 बैच के छात्र हैं और दिल्ली में कार्यरत हैं। वर्तमान में प्रियांशु न्यूज बेवसाइट ग्राउंड रिपोर्ट के लिए कॉलम लिख रहे हैं और अमर उजाला, राजस्थान पत्रिका जैसे प्रतिष्ठित अखबारों के साथ काम कर चुके हैं।