Home » उत्तरप्रदेश के मेरठ में प्रेमी के शादी से इंकार करने पर प्रेमिका ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

उत्तरप्रदेश के मेरठ में प्रेमी के शादी से इंकार करने पर प्रेमिका ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

Uttar Pradesh
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Uttar Pradesh: यह घटना मेरठ की है। जहां Uttar Pradesh के मेरठ के परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के खजुरी निवासी 17 वर्षीय लड़की की 2 साल पहले अपने गांव निवासी शादाब(Shadab) से दोस्ती हुई। Uttar Pradesh: जहां दोनों में नजदीकियां बढ़ती चली गई और लड़की ने शादी करने के लिए कहा, लेकिन प्रेमी शादाब शादी से इंकार करता रहा। इसके बाद लड़के शादाब(Shadab) पर शादी के लिए दबाव बनाया गया।

16 फरवरी 2021 को शादाब(Shadab) व उसके भाई पर छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज कराई गई जिसमें कहा गया कि शादाब(Shadab) उसका भाई मुनव्वर और इन दोनों के चाचा का लड़का गुलशेर छेड़छाड़ करते हैं। और घर में घुसकर परेशान करते हैं। लेकिन लड़की के 164 के तहत बयान दर्ज कराए गए। इसमें लड़की ने शादाब(Shadab) उसके भाई मुनव्वर के साथ इनके तीसरे भाई अशरफ का भी नाम शामिल किया। और शादाब पर रेप का आरोप लगाया। इसके बाद ही शादाब(Shadab) घर से फरार हो गया। इसकी सूचना अभी तक उसके घरवालों को भी नहीं है।

Varanasi: बर्थडे मनाने के लिए घर से पैसे न मिलने पर नदी में कूदा युवक लापता

आत्महत्या के लिए उकसाया

शादाब भी लड़की के गांव का ही रहने वाला है। 2 जुलाई 2021 की रात को लड़की ने अपने घर में आत्महत्या कर ली। पुलिस ने लड़की के शव का पोस्टमार्टम कराया।  पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया है कि लड़की की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है। लड़की के परिवार के लोगों ने मुख्य आरोपी शादाब और उसके परिवार के सदस्यों समेत 12 लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में केस दर्ज कराया है। साथ ही पुलिस ने शादाब को गिरफ्तार भी कर लिया है।

READ:  तीसरी लहर रोकने के लिए रोज़ एक करोड़ टीके लगाना ज़रूरी : एक्सपर्ट्स

लड़की से छुपकर कुल्लू में करने लगा काम

शादाब के मुताबिक लड़की छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराने के बाद उसे लगातार शादी के लिए लगातार दबाव बना रही थी और लड़की ने कहा था कि यदि शादी कर लेगा तो मैं मुकदमा वापस ले लूंगी। लड़की की मां ने समझौता कराने का प्रयास भी किया। शादाब ने पुलिस को यह भी बताया कि लड़की की उम्र 18 साल से कम थी, यदि मैं उससे शादी करता तो भी जेल जाता। ऐसे में शादाब ने कहा कि 3 माह पहले ही मैं कुल्लू मनाली में जाकर होटल में काम करने लगा था, जिससे किसी को पता न चले।

First Women choreographer’s biopic : भारत की पहली महिला कोरियोग्राफर पर बनेगी फिल्म, टी-सीरीज़ को प्राप्त हुए बायोपिक के अधिकार

पूरे मामले में SP का कथन

शादाब से इंस्पेक्टर परीक्षितगढ़ आनंद प्रकाश मिश्रा और CO सदर सदर देहात पूनम सिरोही ने भी पूछताछ की है।जिसमे SP देहात मेरठ केशव कुमार का कहना है कि लड़की के आत्महत्या प्रकरण में मुख्य आरोपी शादाब को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस को पूछताछ में शादाब ने यही बताया है की लड़की से दोस्ती थी, और लड़की जबरन शादी करना चाहती थी।

READ:  IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भारत की पारी की शुरुवात के लिए इन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

साक्ष्य के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है। और जो लोग फरार हैं उनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी किए जा रहे हैं। पुलिस ने साफ साफ जानकारी देते हुए शादाब की ओर से लड़की को गलत ठहराया है। पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक लड़की के नाबालिग होने के बावजूद भी वो बार बार शादी का दबाव बना रही थी जो कि सरासर ग़लत है। इस चंगुल से बाहर निकलकर शादाब ने भाग जाना ही बेहतर समझा।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।