Aloe vera Benefit : एलोवेरा को एक औषधि के रूप में भी जाना जाता है तो आइए आज हम आपको बताएंगे कि एलोवेरा आपकी त्वचा और बालों के लिए किस प्रकार फायदेमंद हैं।

Skin care tips: ग्लोइंग स्किन के लिए वरदान है ये चीज, ऐसे करें इस्तेमाल

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Skin care tips:रोजाना रात में सोने से पहले एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाना एक अद्भुत घरेलू उपाय है। जिससे त्वचा में निखार आती है और साथ ही साथ स्किन संबंधित समस्याएं भी दूर होती हैं

Skin care tips: अगर आप अपनी स्किन को लेकर ध्यान नहीं देते है और लापरवाही करते हैं। तो आपको पिंपल्स, मुंहासे, डार्क सर्कल आदि स्किन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। इसके साथ ही आपका चेहरा डेल पड़ने लगता है और चेहरे का ग्लो भी खत्म होने लगता है। इसलिए आपको अपनी स्किन का काफी खास ख्याल रखना चाहिए। इसके लिए आपको एलोवेरा का इस्तेमाल करना चाहिए। रात को रोजाना सोने से पहले एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाना एक बेहतरीन उपाय है। एलोवेरा का इस्तेमाल आप कई प्रकार से कर सकते हो। तो चलिए आपको बताते हैं एलोवेरा का किस तरह इस्तेमाल किया जा सकता है –

READ:  पुलिस पर कब-कब लगे फर्ज़ी एनकाउंटर के आरोप

एलोवेरा और गुलाब जल फेस पैक – दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच गुलाब जल को मिलाएं और इसका एक अच्छा पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगा लें। इसे कम से कम 30 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। इसके बाद साफ ठंडे पानी से चेहरे को धो लें और तौलिए से पोंछकर मॉइश्चराइजर लगा लें। Skin care tips:

हल्दी-मलाई, जैतून-शहद हेल्दी होठों के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं, देखें कैसे करना है इस्तेमाल

एलोवेरा और हल्दी फेस पैक – दो चम्मच एलोवेरा जेल लें। इसमें एक चुटकी हल्दी मिलाएं और साथ में आधा चम्मच के बराबर नींबू का रस मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें और 15 से 20 मिनट के लिए लगा छोड़ दें। इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। इस पैक के इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर निखार जल्द दिखने लगेगा इस पैक को आप हफ्ते में दो से तीन बार लगाएं।

READ:  सावधान! सूखे होंठ और त्वचा पर ये निशान हो सकते हैं कोरोना वायरस के लक्षण

एलोवेरा और बेसन फेस पैक – एलोवेरा और बेसन को समान मात्रा में लेकर मिला लें और उसे अच्छे से मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें। आप चाहे तो इस पेस्ट में गुलाब जल भी मिला सकते है। इसके बाद आप 20 मिनट के लिए इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर छोड़ दे। फिर अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें और मॉइश्चराइजर लगा लें। इस पैक को लगाने से आपको चेहरे पर प्राकृतिक चमक मिलेगी।

चेहरे और बालों के लिए वरदान है ये चीज, जानिए क्या है इसके फायदे

एलोवेरा और हल्दी फेस पैक – दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच दही और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए रखें। इसके बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें और मॉइश्चराइजर लगा लें। इसे हफ्ते में दो से तीन बार लगाने से चेहरे पर निखार आने लगता है।

READ:  Aloe vera side effcts- एलोवेरा के ज्यादा इस्तेमाल से हो सकते हैं ये 7 गंभीर नुकसान

Health Tips: इस वक्त सोना हो सकता है खतरनाक, देखें क्या है नुकसान?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: