Home » HOME » US Election 2020: ट्वीटर ने दिया फटका, डोनाल्ड ट्रंप को लगा झटका

US Election 2020: ट्वीटर ने दिया फटका, डोनाल्ड ट्रंप को लगा झटका

Trump launches his own social media platform
Sharing is Important

US Election 2020: अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। वहीं ट्रंप (Donald Trump) ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए लेकिन डोनाल्ड को झटका तब लगा जब ट्विटर (Twitter) ने ट्रंप के ट्वीट (Tweet) को छिपा दिया। इस ट्वीट में ट्रंप ने वोटों की गिनती में धांधली का आरोप लगाया था। ट्वीट में ट्रंप ने कहा था कि जिन राज्यों में फिलहाल डेमोक्रैटिक पार्टी की सरकार है वहां बीती रात तक मतगणना में वो आगे चल रहे थे लेकिन अब सरप्राइज वोट गिने जा रहे हैं और एक के बाद एक राज्यों में वो जादुई तरीके से अपने प्रतिद्विंदी से पीछे हो गए हैं।

इतना ही नहीं इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप के एक अन्य ट्वीट पर ट्विटर ने एक्शन लिया था। इस ट्वीट में ट्रंप ने कहा था कि उनके विरोधी चुनाव जीतने के लिए धांधली कर रहे हैं। ट्रंप के इन दोनों ट्वीट पर ट्विटर ने लिखा कि ‘चुनाव से संबंधित इस ट्वीट में किया गया दावा या दावे का कुछ हिस्सा विवादित है और भ्रामक हो सकता है।’ ट्विटर ने इन दोनों ट्वीट पर एक तरह की पाबंदी लगी दी है जिसके बाद कोई यूजर ना तो इसे लाइक कर सकता है और ना ही री-ट्वीट कर सकता है। US Election 2020: मोटा भाई प्लीज, नहीं हो पाएगा डोलांड भाई, बिहार चुनाव में बिजी हूँ…

READ:  Iran clashes with US Navy, 9 Iranian soldiers dead

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनावी नतीजों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर घोषणा की है कि जहां-जहां उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडन (Joe Biden) आगे हैं या जीत रहे हैं वह वहां-वहां वह कानूनी चुनौती देंगे। ट्रंप ने यह भी दावा किया है कि उनके पास इसके लिए सारे सबूत हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि वह ही जीतेंगे। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि- “बाइडन की जीत वाले सभी राज्यों में हम वोटर फ्रॉड और स्टेट इलेक्शन फ्रॉड के लिए कानूनी चुनौती देंगे। बहुत सारे सबूत हैं- मीडिया देखते रहें। हम ही जीतेंगे। अमेरिका फर्स्ट।” ट्रंप के इस ट्वीट को भी ट्विटर ने अब छिपा दिया है।

इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि- चुनाव के दिन के बाद किया जाने वाला कोई भी वोट नहीं गिना जाएगा। हालांकि उनके पिछले कई ट्वीट्स की तरह ट्विटर ने इस ट्वीट को भी विवादित और भ्रामक करार देते हुए छिपा दिया था। पिछले कई दिनों से ट्विटर राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट को चुनावी प्रकिया में बाधा उत्पन्न करने वाला मानते हुए छिपा रहा है। इससे पहले ट्रंप पिछले कुछ घंटों में ही जोर देते हुए दो बार ट्वीट कर वोटों की गिनती बंद करने की मांग कर चुके हैं।

READ:  Two million more displaced by war in 2021

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups