America President Donald Trump Joe Biden presential elections coming ahead on 3rd November

US Election 2020: बहुमत की ओर पहुंचे बाइडेन, अमेरिका में ट्रंप को बड़ा झटका!

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

US Election 2020 : अमेरिका में बुधवार को वोटों की गिनती का दौर जारी रहा। इस बीच डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) 270 के बहुमत के काफी करीब पहुंच गए हैं। बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि हम निश्चित तौर पर जीत रहे हैं। हालांकि अभी भी छह प्रमुख राज्यों में वोटों की गिनती की जा रही है। कांटे की टक्कर में नतीजे रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) या डेमोक्रेट जो बाइडेन (Joe Biden) किसी के भी पक्ष में जा सकते हैं। वहीं संवैधानिक संकट की आशंकाओं को हवा देते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने समय से पहले ही रातोंरात अपनी जीत का ऐलान कर दिया था और धमकी दी थी कि वे मतगणना (US Election 2020) को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं। हालांकि मतगणना जारी रही।

READ:  कश्मीर में जांबाजी दिखाने वाले 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष समेत पांच सुरक्षाकर्मी हुए शहीद

Donald Trump या Joe Biden, आख़िर कौन है भारतीयों की पहली पसंद ?

वहीं दूसरी ओर बाइडेन के अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपनी जीत का दावा किया। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में अपने समर्थकों से कहा कि, हम यह चुनाव जीत गए हैं। इसके जवाब में बाइडेन ने ट्रंप की जीत के दावे को “अपमानजनक, गलत” और “अमेरिकी नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों को छीनने का नग्न प्रयास” करार दिया। उन्होंने कहा, “मतगणना नहीं रुकेगी। यह तब तक जारी रहेगा जब तक कि प्रत्येक विधिवत वोट की गिनती नहीं हो जाती।” “अगर राष्ट्रपति वोटों की गिनती को रोकने की कोशिश करने के लिए अदालत जातें है तो हमारे पास कानूनी टीमें हैं जो उस प्रयास का विरोध करने के तैयार हैं।”

READ:  घर के दरवाज़े पर आएगा एटीएम, पैसा निकालने नहीं जाना होगा बाहर

अमेरिका के इतिहास का सबसे विभाजनकारी चुनाव, नतीजों के बाद हिंसा का डर

बता दें कि अभी भी छह राज्यों – जॉर्जिया, मिशिगन, नेवादा, उत्तरी कैरोलिना, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन में नतीजे आने बाकी हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक बाइडेन ने मिशिगन, नेवादा और विस्कॉन्सिन में बढ़त हासिल की है, जबकि ट्रंप जॉर्जिया, उत्तरी कैरोलिना और पेंसिल्वेनिया में आगे चल रहे थे। लेकिन राज्य चुनाव अधिकारियों ने आगाह किया कि कुछ राज्यों में कई हजार वोटों की गिनती अभी बाकी है जो नतीजों को किसी के भी पक्ष में पलट सकते हैं।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups

%d bloggers like this: