Home » UPSC Prelims Exam New Date: यूपीएससी की परीक्षा की नई तिथि यहां देखें

UPSC Prelims Exam New Date: यूपीएससी की परीक्षा की नई तिथि यहां देखें

UPSC Civil Services Prelims Exam New Date 2021
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

UPSC Civil Services Prelims Exam New Date 2021: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए संघलोक सेवा आयोग (union public service commission) ने सिविल सर्विसेज़ (Civil Services Prelims exam) की होने वाली प्रीलिम्स की परीक्षा की तारीख को अभी के लिए आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। यह परीक्षा पहले 27 जून को होने वाली थी लेकिन कोरोना के खतरे और अभ्यर्थियों की मांग के बाद UPSC Civil Services Prelims Exam New Date अब 10 अक्टूबर 2021 को होगा।

गांव में फैलता कोरोना: शुरुआती लापरवाही बनी मुसीबत

कब होगी प्रारंभिक परीक्षा
सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा(civil services prelims exam 2021) जो 27 जून को होने वाली थी। उसे अब अभ्यर्थियों की मांग पर, उसकी समय सीमा बढ़ा कर 10 अक्टूबर 2021 कर दी गई है।इससे पहले भी 2020 में इसकी परीक्षाएं स्थगित की गई थी।

READ:  Covishield vaccine approved in Britain : ब्रिटेन ने कोविशील्ड को दी मंजूरी, वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को लेकर अभी भी फंसा दांव

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

दसवी और बारहवीं की परीक्षाएं भी टली
वहीं दूसरी ओर दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। इससे पहले कई अभ्यर्थी और अभिभावक ये मांग कर चुके थे कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है और वहीं केस भी हर दिन तेजी से बढ़ रहे हैं ऐसे में सरकार को यह सुनश्चित करना चाहिए कि अभी 10वी और 12वी की परीक्षाओं की तिथियां आगे बढ़ाई जाएं। हालांकि अभी नई तिथियों की घोषणा नहीं की गई है।

विशेषज्ञों के मुताबिक, कोरोना का यह पीक है। मई के बाद हालात सामान्य होना शुरू होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि जुलाई के बाद से हालातों के सामान्य होने में तेजी आएगी है। ऐसे में ये परीक्षाएं अक्टूबर तक आयोजित होने की उम्मीद जताई जा रही है।

READ:  UPSC EPFO Recruitment for Enforcement Officer: Check Salary, Eligibility & Exam Pattern

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।