Home » Up shahjahanpur : राजकीय अस्पताल की बड़ी लापरवाही, महिला के पेट से निकला तौलिया

Up shahjahanpur : राजकीय अस्पताल की बड़ी लापरवाही, महिला के पेट से निकला तौलिया

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

वैसे तो विकास के नाम पर कई बेडों वाले अस्पताल स्वास्थ्य विभाग के नाम पर हाई तकनीक की मशीनें भारत को सौगात के रूप में मिली है। बदलती सरकारों ने सरकारी अस्पतालों और इलाज के रवैए में सुधार लाने के लिए इन कदमों को उठाया लेकिन वो कहते है न कि इंसान अपनी पहचान कभी नहीं भूलता है।

कुछ इसी तरह का स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है जिसमे राजकीय अस्पताल के एक महिला के पेट में तौलिया निकलने की खबर सामने आई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

जानिए क्या था मामला

दरअसल, थाना तिलहर के रामापुर उत्तरी गांव के रहने वाले मनोज की पत्नी नीलम देवी को 6 जनवरी 2021 को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां ऑपरेशन के जरिए एक बच्चे का जन्म हुआ था। कुछ दिनों के बाद महिला के पेट में दर्द शुरू हो गया। 21 जून 2021 को सीटी स्कैन के जरिए पता चला कि महिला के पेट में कपड़ा मौजूद है। परिजनों ने निजी मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन के जरिए कपड़ा निकलवाया लेकिन महिला की हालत लगातार बिगड़ती गई। इसके बाद परिजनों ने प्रशासन की मदद लेनी चाही लेकिन राजकीय अस्पताल है कि अपनी गलती मानने को ही नहीं राज़ी है।

READ:  3.4 lakh newborns died in the womb in India in 2019

डीएम ने उठाया सख्त कदम

महिला की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे लखनऊ केजीएमयू मेडिकल कॉलेज ले गए। वहां महिला को वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं, पीड़िता के पति ने इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी को दी। इसके बाद डीएम ने इस मुद्दे में संज्ञान लेते हुए एक हफ्ते के अंदर ही पूरी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं जिसके बाद ही इस केस की आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही पूरा प्रशासन सख्ती से केस की जांच में जुट गया है। आपको बता दें पीड़िता की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है।