UP Budget 2020 : कानपुर मेट्रो के लिए 358 करोड़ देगी सरकार

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए लगभग 5.25 लाख करोड़ रुपए का बजट पेश किया, जिसे मंत्री परिषद ने कैबिनेट की बैठक में मंजूरी भी दे दी है। योगी सरकार का यह चौथा बजट है, जिसमें युवाओं पर खास फोकस किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने कानपुर में मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए 358 करोड़ रुपये का बजट रखा है। 200 करोड़ रुपये गोरखपुर मेट्रो के लिए रखे गए हैं। सरकार ने कहा है कि अन्य शहरों में भी मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट पर काम किया जाएगा।

UP : आधे से ज़्यादा ढ़ह चुके स्कूल में पढ़ रहे मासूम छात्र,सरकार को बड़े हादसे का इंतेज़ार!

READ:  Video: लखनऊ में कोरोना से बुरा हाल, Bhaisakund में श्मशान ढंकती सरकार

यूपी सरकार ने कानपुर में मेट्रो का काम जारी रखने के लिए 358 करोड़ रूपए देने का बजट में एलान कर दिया है। आईआईटी से मोतीझील तक निर्माणाधीन मेट्रो के काम में बजट की अड़चन बाधा नहीं बनेगी। प्रदेश सरकार ने मंगलवार को जारी बजट में कानपुर मेट्रो के लिए 358 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

बजट में सड़कों और पुलों के लिए भी बजट दिया गया है। पीडब्ल्यूडी और सेतु निगम के अधिकारियों ने बजट में धनराशि का प्रावधान होने के बाद इनके काम में तेजी आने की उम्मीद जताई है। गंगाघाट चौकी पर निर्माणाधीन कैंट आरओबी को भी गति मिलेगी।

READ:  पहली बार राम मंदिर के निर्माण के बाद हो रही है श्रीराम रन , 52 देशों के लोग लेंगे हिस्सा

1 अप्रैल से शुरु होगी NPR की प्रक्रिया!

मेट्रो परियोजना को बैंकों से लोन मिलने तक इस धनराशि से मेट्रो के प्राथमिक सेक्शन का काम सुचारु रूप से चलता रहेगा। वर्तमान में आईआईटी गेट से लेकर कल्याणपुर स्टेशन तक मेट्रो के पिलर बनाने का काम तेजी से जारी है। आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो के ट्रैक और नौ स्टेशनों का काम निर्माण जारी है। प्रदेश सरकार ने इस साल नवंबर तक मेट्रो दौड़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।

READ:  UP Panchayat Elections: कठपुतलियों की तरह इस्तेमाल होती महिला प्रधान

Comments are closed.