CBSE Board Exam Date

UP Board Exam Date 2021: यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा पर योगी सरकार का अहम फैसला

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

UP Board Exam Date 2021: देश में कोरोना की वजह से Uttar Pradesh Board की परीक्षाएं कुछ समय के लिए टाल दी गई थी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे , की UP Board की 12वीं की परीक्षाएं ( UP Board Examination 2021) रद्द कर दी जाएंगी। यह भी कहा जा रहा था की UP Board ( UP Board Exam Date 2021 ) के 12वीं के बच्चों को बिना किसी exam के promote कर दिए जाएगा। वहीं UPMRC की तरफ से ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

UP Board Examination 2021 को ले कर असमंजस की स्थिति बरकार

UP Board 12th Exams 2021: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को लेकर Students के बीच असमंजस बना हुआ है, कि UP Board Examination 2021 को लेकर सरकार क्या फैसला करेगी। आपको बता दें कि सरकार की तरफ से अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। ऐसे में कई बच्चों का कहना है कि उनकी UP। Board की परीक्षाएं रद्द कर दी जाएं।

जल्द हो सकता है UP Board Exam 2021 की तारीख का ऐलान

UP Board की Intermediate की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान जल्द ही हो सकता है। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर सरकार अभी असमंजस में है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ चर्चा के बाद इस महीने के अंत तक परीक्षाओं पर निर्णय किया जाएगा।

READ:  महंगे मोबाइल के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने कर दी पिता की हत्या

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने ट्वीट कर क्या कहा

इस संबंध में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी एक ट्वीट किया है।

UP Board के पेपर हो चुके हैं Print

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि, परीक्षा के लिए पेपर प्रिंट हो चुके हैं और डिकोड कॉपियों (decode copies) के सेट बन चुके हैं।

यूपी बोर्ड ने इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए कुल 8513 परीक्षा केंद्र बनाए
यूपी बोर्ड ने इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए कुल 8513 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। इस दौरान Social Distancing का पालन भी किया जाएगा। उच्चाधिकारियों की मानें तो अभी कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में जानकारी ली जा रही है। उसके बाद इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा।

90 फीसदी राज्य चाहते हैं परीक्षा
UP के डिप्टी सीएम की ओर से यह भी बताया गया है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में 90 प्रतिशत राज्यों ने 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ( Board Examination 2021) आयोजित करने की मांग की है।

READ:  Kanpur Road Accident: कानपुर में भीषण सड़क हादसा, 16 की मौत कई घायल

क्यों की जा रही हैं 12वीं की परीक्षाएं
UP Board की परीक्षा को लेकर अलग अलग राज्य से बैठक में जानकारी ली जा रही है।देश के कुछ राज्य 12वीं की परीक्षा आयोजित करना चाहते हैं। इसके पीछे का मूल कारण यह है कि Higher Studies के लिए कक्षा 12वीं के अंक अहम माने जाते हैं। Intermediate के स्टूडेंट्स परीक्षा से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: