रेप के आरोपी को बर्थडे विश करने वाले साक्षी महाराज का संसदीय क्षेत्र उन्नाव बना ‘रेप कैपिटल’

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk

उत्तर प्रदेश का सीएम बनने के बाद योगी कहा करते थे – या तो अपराधी यूपी छोड़ दें या तो अपराध। योगी को प्रदेश की कमान संभाले हुए लगभग दो साल से ज़्यादा का समय बीत चुका है मगर न अपराधी भागे और न अपराध कम हुआ।  

योगी यूपी को अपराध मुक्त प्रदेश बनाने की बात करते थे। बीते दे साल में उनके ही शासनकाल में उत्तर प्रदेश का उन्नाव जिला प्रदेश के ‘रेप कैपिटल’ के रूप में उभरकर सामने आ गया।  इस वर्ष 2019 में जनवरी से लेकर नवंबर तक 86 दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं। कानपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर स्थित उन्नाव की जनसंख्या 31 लाख है।

खबरों के अनुसार, इसी दौरान जिले में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के 185 मामले भी सामने आए हैं। कुलदीप सिंह सेंगर दुष्कर्म मामले और गुरुवार को महिला को आग लगाने के मामले से इतर कुछ अन्य महत्वपूर्ण मामले भी हैं, जिसमें पुरवा में एक महिला के साथ हुए दुष्कर्म में प्राथमिकी इस साल एक नवंबर को लिखी गई।

READ:  मध्यप्रदेश के बड़नगर के विधायक के बेटे पर लगा रेप का आरोप,हुई FIR

भाजपा सांसद साक्षी महाराज का लोकसभा क्षेत्र उन्नाव जिला प्रदेश के ‘रेप कैपिटल’ के रूप में उभरकर सामने आया

उन्नाव के असोहा, अजगैन, माखी और बांगरमऊ में दुष्कर्म और छेड़खानी के मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से अधिकतर मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें या तो जमानत पर रिहा कर दिया गया, या फिर वे फरार चल रहे हैं। स्थानीय लोग राज्य में हो रहे इन मामलों के लिए पुलिस को दोष देते हैं। अजगैन के निवासी राघव राम शुक्ला ने कहा, “उन्नाव की पुलिस पूरी तरह से नेताओं के अनुसार काम करती है। जब तक उन्हें अपने आकाओं से इजाजत नहीं मिलती वे एक इंच तक नहीं हिलते हैं। इस रवैये से अपराधियों के हौसले बुलंद होते हैं।”

वहीं दूसरी तरफ़ उन्नाव से भाजपा के सांसद साक्षी महाराज ने तो हद ही पार कर दी। जिस वक्त उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की गैंगरेप पीड़िता आरोपियों द्वारा जलाए जाने के बाद 90 फीसदी झुलसकर जिंदगी-मौत से जूझ रही थी, ठीक उसी वक्त भाजपा सांसद साक्षी महाराज तिहाड़ जेल में बंद एक अन्य मामले में रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को जन्मदिन की बधाई दे रहे थे।

READ:  पहली बार राम मंदिर के निर्माण के बाद हो रही है श्रीराम रन , 52 देशों के लोग लेंगे हिस्सा

गुरुवार को भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का जन्मदिन था। इस मौके पर सेंगर को बधाई देते हुए सांसद साक्षी महाराज ने लिखा-

सुदिनं सुदिनं जन्मदिनं तव, भवतु मंगलं जन्मदिनं। चिरंजीव कुरु पुण्यवर्धनम, विजयी भव सर्वत्र सर्वदा, जगति भवतु तव सुयशो गानम। कुलदीप सिंह सेंगर विधायक बांगरमऊ को जन्मदिवस की अनंतकोटि शुभकामनांए।

गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को बधाई देने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सांसद साक्षी महाराज पर निशाना साधा है। उन्होंने टि्वट कर लिखा- कानून बनाने वाले भाजपा सांसद एक बलात्कार के आरोपी भाजपा नेता को बधाई संदेश दे रहे हैं। कल ही उन्नाव में एक बलात्कार पीड़िता को आरोपियों ने जलाने की कोशिश की। आरोपियों के पक्ष में जब कानून बनाने वाले खड़े हो जाएंगे तो अपराधियों से लड़ने का हौसला कौन देगा?

उन्नाव रेप पीड़िता ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रात 11:40 दम तोड़ दिया

हैदराबाद के रोष अभी ठण्डा भी नहीं हुआ था कि उन्नाव से भी दुखद सूचना मिली है। उन्नाव रेप पीड़िता ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रात 11:40 दम तोड़ दिया। डॉक्टर के मुताबिक कार्डियक अरेस्ट के बाद पीड़िता की मौत हो गई। उन्नाव रेप पीड़िता को लखनऊ से एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया था लेकिन यहां भी उसे बचाया नहीं जा सका।

READ:  SC कॉलेजियम की लगी मुहर तो सौरभ किरपाल होंगे देश के पहले समलैंगिक जज

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक रेप पीड़िता को आरोपियों ने रेप के बाद ज़िंदा जलाने की कोशिश की थी। लड़की उन्नाव की रहने वाली थी, जिसके साथ रायबरेली में रेप हुआ था। गुरुवार सुबह जब वह केस की सुनवाई के लिए रायबरेली के लिए घर से निकली तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ उसके ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी थी।