Home » Unlock Madhya Pradesh: दिल्ली की तरह MP में भी बढ़ेगा लॉकडाउन?

Unlock Madhya Pradesh: दिल्ली की तरह MP में भी बढ़ेगा लॉकडाउन?

Unlock in MP
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Unlock Madhya Pradesh: दिल्ली में लॉकडाउन फिर बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि, दिल्ली में 7 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। लेकिन इसके साथ ही 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी। वहीं चर्चा यह भी है कि मध्य प्रदेश में भी लॉकडाउन बढ़ सकता है। दरअसल जिन इलाकों में संक्रमण ज्यादा है वहां अनलॉक (Unlock Madhya Pradesh) होना फिलहाल मुश्किल है। लेकिन प्रदेश के कई जिलों में 1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

वहीं दिल्ली में अनलॉक के दौरान दो तरह से छूट मिलेगी। पहली यह कि यहां इंडस्ट्रियल एरिया में चार दिवारी या कैम्पस में मैनुफैक्चरिंग और प्रोडक्शन यूनिट चलाने की इजाजत होगी और दूसरी वर्क साइट्स के भीतर कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी कर सकेंगे।

READ:  Traditional Media का village में एक अनोखा अंदाज ,corona से बचाव के लिए

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

वहीं मध्य प्रदेश में भी अनलॉक कई चरणों में खुलेगा। पहले उन एरिया में अनलॉक होगा जहां केस न के बराबर हैं। वहीं उन एरिया में लॉकडाउन पूर्व की तरह जारी रहेगा जहां केस ज्यादा है। वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, मध्य प्रदेश में लॉकडाउन वैज्ञानिक तरीके से खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि, हम 1 जून से कर्फ्यू में ढील देंगे। लेकिन हमें अचानक घर से बाहर निकलने या बड़े आयोजन करने की जरूरत नहीं है। इससे स्थिति और खराब हो सकती है। हमने बहुत कुछ सहा है। कई लोगों की जान चली गई है। हम नहीं चाहते कि ऐसी स्थिति वापस आए।

उन्होंने लिखा की लॉकडाउन को वैज्ञानिक तरीके से खोला जाएगा। इसके लिए हमने रोडमैप तैयार कर लिया है। विवाह, धार्मिक आयोजन और राजनीतिक रैलियों जैसे बड़े आयोजनों की अनुमति नहीं होगी। हमें अब सावधान रहना बंद नहीं करना है।

READ:  मास्क नहीं पहना तो हाथ-पैर में ठोक दी कीलें, UP Police सवालों के घेरे में!

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.