Home » Unlock in MP: मंदिर और ऑफिस खुलेंगे, मॉल रहेंगे बन्द, जानिए अनलॉक की कुछ खास बातें

Unlock in MP: मंदिर और ऑफिस खुलेंगे, मॉल रहेंगे बन्द, जानिए अनलॉक की कुछ खास बातें

Unlock in MP
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Unlock in MP: पिछले एक हफ्ते पहले मध्यप्रदेश को अनलॉक करने की खबरें आ रही थीं। 1 जून से मध्यप्रदेश के कुछ शहरों को अनलॉक किया जाएगा और उन्हें रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में संक्रमित मामलों के आधार पर बांटा जाएगा। Unlock in MP: सरकार ने तय किया कि ऑफिस में काम करने वालों की सिर्फ आधी संख्या में लोग आएंगे। मंदिर में भी एक पुजारी और एक वक्त पर सिर्फ दो श्रद्धालु को आने की इजाजत होगी।

कब से होगा मध्यप्रदेश अनलॉक

मंत्री शिवराज सिंह ने बताया कि 1 जून से अनलॉक की शुरुआत होगी। इसके साथ कुछ जगह अभी भी पाबंदियां लगाई जाएंगी और संक्रमित मामलों को देखते हुए जगहों को रेड,ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा जाएगा।

सरकार का covid19 पर अहम फैसला, Black Fungus में उपयोगी दवाओं पर GST में छूट

क्या खुलेगा क्या रहेगा बन्द

मध्यप्रदेश में मॉल और सिनेमा घर बंद रहेंगे। राजनीतिक और धार्मिक स्थान बन्द रहेंगे। निर्माण कार्य और सर्विस प्रोवाइडर संबंधी सभी काम करने की इजाजत मिलेगी। हवाई यात्रा भी पहले की तरह ही चलेंगीं। रेजिस्ट्रेशन और खेती से जुड़े ऑफिस खुले रहेंगे।

READ:  अफगानिस्तान: 15 साल से बड़ी लड़कियों को सेक्स स्लैव बनाने की तैयारी में तालिबान, आतंकियों ने मौलवियों से मांगी लिस्ट!

कितने लोगों को अनुमति होगी शादी व ऑफिस आने की

शादियों में लड़के की तरफ से 20 लोग और लड़की की तरफ से 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति मिलेगी। इसके अलावा दाह संस्कार में भी सिर्फ 20 लोग शामिल हो सकेंगे। सरकारी ऑफिसों में काम करने वाले लोगों की संख्या के आधे लोगों को आने की अनुमति होगी।

Covid19 Vaccine लगवाने वाले दुनिया के सबसे पहले शख्स William Shakespeare की मौत कैसे हुई?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने क्या कहा

मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू लागू रखने के कारण संक्रमित मामलों में काफी कमी आयी है लेकिन सावधानी रखना अभी भी जरूरी है, संकट अभी भी टला नहीं है। पॉजिटिव रेट कम होकर 3.1% और रिकवरी रेट बढ़कर 93.39% हो गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि 17 जिलों में बुधवार कम से कम 10 केस आये है लेकिन भोपाल और इंदौर में अभी भी ध्यान देने की जरूरत है। यहां अभी भी 500 से ज्यादा पॉजिटिव केस आ रहे हैं। रतलाम, रीवा, अनुपपुर इन जिलों में भी अभी मामले सामने आ रहे हैं।

READ:  Corona Virus: वैज्ञानिकों के रिसर्च के अनुसार कॉफी है कोरोना से लड़ने में मददगार

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।