Home » अकाउंट में था जीरो बैलेंस लेकिन चैक किया तो निकले 3.7 करोड़ डॉलर, जानिए क्या है पूरा मामला

अकाउंट में था जीरो बैलेंस लेकिन चैक किया तो निकले 3.7 करोड़ डॉलर, जानिए क्या है पूरा मामला

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

America : हमेशा से देश दुनिया कुछ न कुछ अजीब अतरंगी सा चलता  ही रहता है। कभी किसी के पैसे पानी में तैर रहे होते हैं तो कभी किसी के पैसे आग में जल रहे होते हैं। ऐसा पैसों को लेकर  गहमा गहमी का माहौल तो इंडिया में विमुद्रीकरण यानी demonization के वक्त हुआ था।

पिछले कुछ समय में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें अमेरिका में किसी के बैंक खाते में अचानक से करोड़ों रु आ गए। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमें किसी व्यक्ति नहीं बल्कि परिवार के खाते में बहुत मोटी रकम गलती से ट्रांसफर कर दी गयी। अमेरिकी राज्य लुइसियाना में एक परिवार यह जानकर हैरान रह गया कि उनके बैंक खाते में 3.7 करोड़ रु की राशि है। इस परिवार के लिए यह किसी अचंभे से कम नहीं था।

खाते में शून्य की संख्या हुई अधिक

जेम्स के अनुसार वह जानते थे कि पैसा उनका नहीं है। हालाँकि उनके मन में विचार आया कि यह एक अज्ञात अमीर चाचा द्वारा छोड़ा गया था। उन्होंने आखिरकार बैंक को फोन किया और इस घटना की सूचना दी ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिर में उनके बैंक खाते में इतनी भारी रकम कहां से आ गयी। उन्होंने कहा खाते में कई शून्य देखना एक बहुत अच्छा अनुभव रहा।

READ:  Afghanistan calls India a true friend and Modi a wise leader

MP: शिक्षा मंत्री ने स्कूली बच्चों के अभिभावकों से कहा, ‘मरते हो तो मर जाओ हमे फर्क नहीं पड़ता’

बैंक द्वारा हुई गड़बड़ी

बैंक द्वारा गड़बड़ी का पता लगने के बाद पैसा वापस ले लेना एक स्टैंडर्ड प्रोसेस है। ऐसे मामलों में खाताधारक पैसे रखने के हकदार नहीं होते। जो लोग ऐसा पैसा खर्च करते हैं जो उनका नहीं है, उन्हें आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ सकता है। इससे पहले 2019 में अमेरिका में ही एक महिला एक दिन के लिए तब करोड़पति बन गई, जब उसके बैंक ने गलती से उसके बैंक खाते में 3.7 करोड़ डॉलर जमा कर दिए। हालांकि बैलून ने देखा कि खाते में अचानक से 3.7 करोड़ डॉलर आ गए थए। बैलून ने अपने पति के साथ खबर शयेर की, जिन्होंने उन्हें तुरंत बैंक से इस जमा के बारे में पूछने के लिए कहा। जब बैलून ने बैंक को फोन किया, तो कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि ये एक त्रुटि के कारण हुआ है। जल्द ही ये पैसा उनके खाते से वापस ले लिया गया।

READ:  Anti-conversion laws for minorities: धर्म परिवर्तन विरोधी कानून अल्पसंख्यकों के लिए क्यों बना परेशानी का विषय?

इन सब के बीच में एक चीज खास थी कि उस दंपति ने अपने जीवन में अपने में इतने ज्यादा शून्य लगे हुए पा लिए थे लेकिन उन्होंने इस बात का पता लगते ही जल्द से जल्द इस बात की सूचना बैंक में दी जिससे उस व्यक्ति का पैसा उसे वापस मिल सका।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।