Union Minister Ram Vilas Paswan passed away केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन, बेटे चिराग ने फोटो ट्वीट कर लिखा ये पोस्ट

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Union Minister Ram Vilas Paswan passed away) का निधन हो गया है। रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। पासवान (Ram Vilas Paswan) 74 वर्ष के थे और कुछ दिनों पहले ही उनकी हार्ट सर्जरी हुई। तबियत खराब होने के चलते पासवान अस्पताल में भर्ती थे और इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। उनके बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने ट्वीट कर पिता के निधन की जानकारी दी।

नहीं रहे ‘सूरमा भोपाली’, 81 की उम्र में निधन

चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा, ”पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं। Miss you Papa… बता दें कि रामविलास पासवान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार में उपभोक्‍ता मामलों तथा खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभाल रहे थे।

ALSO READ:  Ram vilas Paswan : 7 बार केंद्र में मंत्री और 6 प्रधानमंत्रियों के साथ काम करने वाले पासवान का पूरा राजनीतिक सफर

रामविलास पासवन का जन्म 5 जुलाई 1946 को खगरिया जिले के शाहरबन्‍नी के एक दलित परिवार में हुआ था। जेपी के दौर में भारतीय राजनीति में रामविलास पासवान एक ऐसे नेता बनकर उभरे जिनकी गिनकी न सिर्फ बिहार बल्की देश के कद्दावर नेताओं होती थी।

मशहूर कोरियाग्राफर सरोज खान का निधन

पिछले हफ्ते ही रामविलास पासवान की हार्ट सर्जरी हुई थी। इस दौरान पासवाल दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। इस दौरान बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर बताया था, पिछले कई दिनों से पापा का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कल शाम अचानक उत्पन्न हुई परिस्थितियों की वजह से देर रात उनके दिल का ऑपरेशन करना पड़ा। ज़रूरत पड़ने पर सम्भवतः कुछ हफ़्तों बाद एक और ऑपरेशन करना पड़े। संकट की इस घड़ी में मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े होने के लिए आप सभी का धन्यवाद।

ALSO READ:  Ram vilas Paswan : 7 बार केंद्र में मंत्री और 6 प्रधानमंत्रियों के साथ काम करने वाले पासवान का पूरा राजनीतिक सफर

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने रामविलास पासवान का हालचाल जानने के लिए संपर्क किया था। इसके बाद चिराग पासवान ने ट्वीट प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह का आभार व्यक्त किया था।

ALSO READ:  Ram vilas Paswan : 7 बार केंद्र में मंत्री और 6 प्रधानमंत्रियों के साथ काम करने वाले पासवान का पूरा राजनीतिक सफर

दूरदर्शन न्यूज़ एंकर नीलम शर्मा का निधन

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।