Home » सोनिया गांधी का करती हूं आदर, इंदिरा गांधी पर गर्व: उमा भारती

सोनिया गांधी का करती हूं आदर, इंदिरा गांधी पर गर्व: उमा भारती

उमा भारती का नया बयान इंदिरा गांधी पर गर्व
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

खबर की हेडलाईन को पढ़कर आपको लगा होगा कि अचानक उमा भारती कांग्रेस के नेताओं की तारीफ क्यों कर रही हैं। कहीं वो कांग्रेस में जाने का तो नहीं सोच रहीं। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। उमा भारती कई मौकों पर सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी की तारीफ कर चुकी है। एक महिला नेता होने के नाते वो इन नेताओं के भारतीय राजनीति में योगदान का आदर करती हैं और यह बात उन्होंने अमेरिका में कमला हैरिस के डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार चुने जाने के संदर्भ में कही है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि-


कमला हैरिस के अमेरिका में उप राष्ट्रपति उम्मीदवार चुने जाने से भारतीयों के लिए गर्व की कोई बात नहीं है क्योंकि वो भारतीय मूल की ज़रुर हैं लेकिन उनका जन्म अमेरिका में हुआ वो पूरी तरह अमेरिकी महिला हैं। अगर गर्व करना है तो भारतीय महिलाओं पर करो इंदिरा गांधी और सुषमा स्वराज पर गर्व होना चाहिए। कई ऐसे भारतीय हैं जो विश्व में देश का नाम कर रहे हैं हमें उन पर गर्व होना चाहिए।

कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर मचे घमासान पर भोपाल में उमा भारती ने पत्रकारों से कहा कि देश में परिवारवाद के खात्मे का समय शुरु हो चुका है। मैं सोनिया गांधी का बहुत सम्मान करती हूं और आदर के भाव से कह रही हूं कि परिवारवाद की शुरुवात कांग्रेस से हुई थी और उन्हीं को इसे खत्म करने की पहल करनी चाहिए। आपको बता दें कि कांग्रेस में नेतृत्व बदलाव को लेकर कई वरिष्ठ नेताओं द्वारा सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी गई थी इसके बाद एक हाईलेवल मीटिंग में दोबार सोनिया गांधी को ही अंतरिम अध्यक्ष बने रहने पर सहमति बनी है।

READ:  अस्पताल में Oxygen Cylinder आते ही मरीजों के परिजनों ने लूट लिए, देखें वीडियो

ALSO READ: भारतीय रेल: कब दोबारा पटरी पर लौटेंगी नियमित ट्रेनें?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।