Home » ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #जयभीम_मुंबई, गुस्से में अम्बेडकरवादी

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #जयभीम_मुंबई, गुस्से में अम्बेडकरवादी

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मुबंई स्थित बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के घर ‘राजगृह’ में कुछ अज्ञात लोगों ने मंगलवार रात तोड़फोड़ की. पुलिस का कहना है कि हमलावरों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को भी नुक़सान पहुंचाया. इस घटना के बाद ट्विटर यूज़र्स ने अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए ट्रेंड किया #जयभीम_मुंबई.
मंगलवार रात की इस घटना के बाद न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने तोड़फोड़ के बाद की कुछ तस्वीरें ट्वीट की जिनमें देखा गया कि घर के बाहर रखे गमले नीचे गिरे हुए हैं और उनमें लगे पौधों को भी उखाड़ दिया गया है.

संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर के घर पर हुए इस हमले को मीडिया ने भी नज़रअंदाज़ किया. ये घटना महज़ एक मामूली खबर बनकर रह गयी. कई ट्विटर यूज़र्स ने मीडिया पर भेदभाव का आरोप लगाया और जातिवाद कहा.

यह भी पढ़ें : After A Dramatic Chase, Gangster Vikas Dubey Arrested In Ujjain

READ:  Taliban update :क्या सच में अखुंदजादा को उतार दिया गया मौत के घाट, मुल्ला बरादर को भी बनाया गया बंधक?

मुंबई के दादर स्थित इस घर में बाबा साहेब के वंशज प्रकाश अंबेडकर और आनंदराज अंबेडकर रहते हैं. बदमाशों ने गार्डन और बरामदे में तोड़फोड़ की.
इस मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि, ‘मैंने पुलिस को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा.’ प्रकाश अंबेडकर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. प्रकाश अंबेडकर ने कहा है कि हमें अभी शांति व्यवस्था बनाए रखने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें :देश कोरोना से लड़ रहा है, “दक्षिणपंथी” हंसराज मीणा से!

इसके बाद अम्बेडकरवादी और दलित चिंतक हंसराज मीणा ने अपने समर्थको से अपील कर ये हैशटैग ट्रेंड करवाया.

उधर ट्राइबल आर्मी ने अपने ऑफिशियल हैंडल से ट्वीट कर कहा

READ:  Mehbooba Mufti on J&k : केंद्र पर फूटा महबूबा का गुस्सा - कहा कि हमे खालिस्तानी और पाकिस्तानी कहकर हिंदू मुस्लिमों में बांटा जा रहा।

आईएनसी के सनी मेहता ने आरएसएस और बीजेपी पर कोई प्रतिक्रिया न आने पर ट्वीट किया.

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।