Twitter के खिलाफ सरकार का बड़ा एक्शन, नए नियमों को लेकर दी आखिरी चेतावनी

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Twitter News: केंद्र सरकार ने ट्विटर को नियमों को लेकर दी आखिरी चेतावनी। आईटी (IT) नियमों का पालन करने को लेकर सरकार ने ट्विटर (Twitter) को आखिरी नोटिस भेज दिया है। सरकार का कहना है कि, यदि ट्विटर (Twitter) इसका पालन नहीं करेगा, तो ट्विटर के खिलाफ आईटी (IT) एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सरकार ने ट्विटर (Twitter) को नोटिस में क्या कहा
ब्लू टिक प्रकरण को लेकर भारत सरकार ने नए आईटी (IT) नियमों के पालन हेतु ट्विटर (Twitter) को फाइनल नोटिस भेज दिया है। आपको बता दें कि, सरकार ने ट्विटर को नोटिस भेज कर कहा कि 26 मई को सोशल मीडिया को लेकर जो शर्तें लागू की गई थी, ट्विटर (Twitter) तुरंत उनका पालन करे। यदि ट्विटर उन शर्तों का पालन नहीं करता है तो, सरकार ट्विटर पर कड़ी कारवाई कर सकती है।

READ:  Twitter ने दिया RSS प्रमुख को झटका, मोहन भागवत के अकाउंट से हटाया ब्लू टिक

शनिवार सुबह ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पर्सनल अकाउंट से हटा दिया था ब्लू टिक
ट्विटर ने शनिवार की सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और संघ प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर (Twitter)अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया था। वहीं कुछ घंटों बाद ट्विटर ने फिर से अकाउंट को सत्यापित कर ब्लू टिक लौटा दिया था। जिसके बाद से केंद्र सरकार और twitter के बीच आईटी नियमों को लेकर छिड़ी जंग एक बार फिर से लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है। वहीं सरकार ने अब सख्ती दिखाते हुए कहा है कि, यदि ट्विटर आईटी (IT) के नियमों का पालन नहीं करेगा तो उनके खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी।

ट्विटर आईटी अधिनियम और भारत के अन्य दंड कानून के अनुसार की जाएगी कार्रवाई
सरकार का कहना है कि, ट्विटर इंडिया को नए नियमों का तुरंत पालन करने के लिए एक अंतिम नोटिस दिया गया है। नोटिस के मुताबिक अगर ट्विटर इसका पालन नहीं करता है, तो फिर ट्विटर के खिलाफ आईटी अधिनियम, 2000 की धारा 79 के तहत उपलब्ध देयता से छूट वापस ले ली जाएगी और ट्विटर आईटी अधिनियम और भारत के अन्य दंड कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

%d bloggers like this: