Home » HOME » Kangana Ranaut के अलावा इन 5 हस्तियों का भी Twitter Account suspend हो चुका है

Kangana Ranaut के अलावा इन 5 हस्तियों का भी Twitter Account suspend हो चुका है

Twitter India suspends Kangana Ranaut Twitter account also these five celebrities accounts कंगना रनौत सहित 5 हस्तियों का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड
Sharing is Important

Kangana Ranaut Twitter Account suspended, twitter india suspends kangana ranaut twitter account also these five celebrities accounts: ट्विटर इंडिया (Twitter India) ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Bollywood Actress Kangana Ranaut) का एकाउंट निलंबित (Kangana Ranaut Twitter Account suspended) कर दिया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर ( Kangana Ranaut Twitter Account suspended ) ने यह निर्णय क्यों लिया, पर अनुमान लगाया जा रहा है की कंगना ने पश्चिम बंगाल चुनाव (Kangana Ranaut on West Bengal Electionns 2021) के परिणाम आने के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Cheif Minister Mamata Banerjee) के लिए की अभद्र टिप्पणी की वजह से उनके एकाउंट को बंद कर दिया गया। (twitter india suspends kangana ranaut twitter account also these five celebrities accounts)

कंगना अक्सर राजनीतिक मुद्दों पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करती है, इस बार भी बंगाल चुनाव के नतीजे आते ही उन्होंने कई ट्वीट कर टीएमसी पर निशाना साधा। 2 मई के बाद बंगाल में कुछ जगह से हिंसा की खबरें आयी थी जिसका सीधा ज़िम्मेवार कंगना ने ममता को ठहराया। उनके ट्विटर एकाउंट निलंबित होने की मुख्य वजह यह ट्वीट माना जा रहा है जिसमे वह प्रधानमंत्री मोदी से ममता बनर्जी को “tame” (अपने वश में करना/ बात को मनवाना) करने को कहा । उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील भी की कि वह इसके लिए 2000 के दशक वाला रूप ले और गुंडागर्दी पर रोक लगाए।

जिसके बाद ट्विटर ने उनका एकाउंट बन्द कर दिया, ऐसा पहली बार नही हुआ है की ट्विटर ने उनके खिलाफ कोई कार्यवाही की है । इस साल के शुरुआत में भी, ट्विटर  ने कंगना के कुछ ट्वीट्स डिलीट कर दिए थे जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने ट्विटर के नियमों का उल्लंघन किया है।

READ:  संकट में है सीहोर-भोपाल टैक्सी सर्विस, कई ड्राइवर फल सब्ज़ी के लगा रहे ठेले

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

उनका एकाउंट बैन होते ही हर तरफ से मीम्स आना शुरू हो गए है।  ट्विटर से लेकर इंस्टाग्राम तक हर तरफ उनके समर्थन और खिलाफ दोनों में ही अनेक प्रकार की टिप्पणिया आना शुरू हो गयी हैं । उनमे से कुछ है :

कंगना रनौत के अलावा पहले भी कई सेलिब्रिटीज का अकाउंट ससपेंड हो चुका है।  इस सूची में शामिल है :

1 . डोनाल्ड ट्रम्प
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते थे। उनका अकाउंट इस वर्ष जनवरी में बंद कर दिया गया था।  इससे पहले भी 2017 में एक बार 11 मिनट के लिए उनका अकाउंट गलती से बंद हो गया था पर इस बार उनका अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है।

2. अभिजीत भट्टाचार्य
मशहूर गायक अभिजीत का अकाउंट 2017 में ससपेंड किया गया था जब उन्होंने महिलाओं के खिलाफ विवादस्पक ट्वीट किये थे। इन्होंने पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी के खिलाफ भड़काऊ ट्वीट्स करने की वजह से सोशल मीडिया साइट पर काफी आलोचनाओ का शिकार भी करना पड़ता था , जिन्होंने पिछले साल जुलाई में उनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज भी की थी ।

READ:  China is deploying missile and rocket regiment in Ladakh

3. रंगोली चंदेल
कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल के ट्विटर अकाउंट को मुरादाबाद पथराव की घटना को लेकर विवादास्पद ट्वीट पोस्ट करने के बाद अप्रैल 2020 में निलंबित कर दिया गया था। वह ट्विटर पर बेहद सक्रिय थीं, और फिल्मों से लेकर राजनीति तक, हर चीज के बारे में पोस्ट करती थीं।

4. पीयूडीपाई
प्रसिद्ध YouTuber के एकाउंट को 2016 में यह कहते हुए निलंबित कर दिया गया था कि वह और एक अन्य उपयोगकर्ता आतंकवादी समूह ISIS में शामिल हो गए हैं। हालांकि, निलंबन स्थायी नहीं था और उसका खाता बहाल कर दिया गया था। वर्तमान में, उनकी ट्विटर टाइमलाइन में कोई ट्वीट नहीं है लेकिन उन्होंने अपने अकाउंट को खुला छोड़ रखा है(dormant) ताकि फ़र्ज़ी एकाउंट न आने लगे ।

5. कमाल रशीद खान
केआरके के नाम से मशहूर अभिनेता-निर्देशक कमाल राशिद खान पर तब प्रतिबंध लगा दिया गया था, जब उन्होंने ज़ायरा वसीम और आमिर खान की फ़िल्म  सीक्रेट सुपरस्टार के क्लाइमेक्स का खुलासा किया था। अपने एक ट्वीट में उन्होंने आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव के खिलाफ भी हमला बोला था। हालांकि, उसी साल नवंबर में उनका ट्विटर एकाउंट वापिस रिस्टोर कर दिया गया था।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।