कोरोना मुक्त हो चुका था त्रिपुरा फिर 40 नए मामले कहां से आए?

Ground Report | News Desk

कुछ हफ्ते पहले ही 23 अप्रैल को त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिपलव देब नें ट्वीट कर जानकारी दी थी कि त्रिपुरा के 2 कोरोना मरीज़ों के ठीक होने के बाद अब राज्य कोरोना मुक्त हो चुका है। लेकिन पिछले 5 दिनों में राज्य में अचानक 40 नए मामले दर्ज किये गए हैं। यह 40 केस बीएसएफ की एक बटालियन से हैं। अगरतला से 100 किमी दूर अंबासा में बीएसएफ की 138 बटालियन में यह मामले आए हैं।

Source: https://www.covid19india.org/state/TR

2 मई को बीएसएफ के 2 जवानों के कोरोना संक्रमित होने के बाद दो ही दिन में राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 40 हो गई। यह सभी केस बीएसएफ के जवानों के संपर्क में आने के बाद आए। इसमें बीएसएफ के जवान और उनके 2 बेटे शामिल हैं। राज्य में 250 से ज़्यादा जवान मार्च में देश के दूसरे राज्यों से छुट्टी से वापस लौटें हैं, इन्हीं में से किसी जवान के ज़रिए यह वायरस त्रिपुरा में लौटा है। इस मामले में अभी जांच चल रही है। राज्य के प्रधान सचिव ने बीएसएफ के इंस्पेक्टर जनरल से संक्रमण की शुरुवात को ट्रैक करने को कहा है।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ ही दिन पहले यह जानकारी दी थी कि त्रिपुरा कोरोना से मुक्त हो चुका है। ऐसे में नए मामले आने से सवाल खड़े हो गए हैं। अगर सावधानी नहीं बरती गई तो कोरना फ्री स्टेट में दोबार संक्रमण फैल सकता है।

उंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।