Home » Tribal woman raped : झारखंड में आदिवासी महिला से 17 लोगों ने किया दुष्कर्म

Tribal woman raped : झारखंड में आदिवासी महिला से 17 लोगों ने किया दुष्कर्म

Minor girl gang-raped for 8 months in Madhya Pradesh
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Tribal woman raped : झारखंड के दुमका से गैंगरेप की एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने इंसानियत के वजूद पर ही सवाल खड़ा करने को मजबूर कर दिया है। शायद ही कोई ऐसा दिन गुज़रा हो जब इस देश के किसी हिस्से से किसी महिला के साथ रेप की ख़बर न आई हो। दुमका में गैंगरेप की शर्मनाक वारदात ने पूरे देश को दहलाकर रख दिया है। विपक्षी बीजेपी ने तो पूरी ताक़त से हेमंत सोरेन सरकार पर हमला बोल दिया है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री लुइस मरांडी ने इस घटना के बाद झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होने बताया कि मंगलवार को हाट से लौट रहे दंपति को युवकों ने बंधक बना लिया। सूनसान इलाके में 17 अपराधियों ने महिला के साथ घटना को अंजाम दिया।

Tribal woman raped : स्थानीय अखबारों में छपी खबरों के मुताबिक पीड़िता पति के साथ बाजार से लौट रही थी। उसी दौरान कुछ युवक चाकू की नोक पर उसे जंगल ले गए। पति के हाथ-पैर बांध दिए। इसके बाद बारी-बारी से 17 युवकों ने महिला के साथ बलात्कार किया।

READ:  Former Punjab CM Captain Amarinder Singh left Congress party: अमरिंदर सिंह ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, कही ये बड़ी बात

25 साल में 54 ट्रांसफ़र: जानिए कौन हैं निडरता से सरकार से सवाल करने वाले रि. IAS Surya

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार बनाने के बाद 1300 से भी अधिक दुष्कर्म की घटनाएं हुई है। कुल आंकड़ा देखा जाए तो प्रतिदिन 5 महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आ रही है।

इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने गंभीर चिंता व्यक्त की है और राज्य के पुलिस महानिदेशक को चिट्ठी लिखी है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने गुरुवार को झारखंड के डीजीपी से इस मामले में दो महीने के भीतर जांच पूरी करने के लिए कहा है।

मीडिया को दिए बयान में डीआईजी ने बताया कि ‘महिला की मेडिकल जांच करायी गयी है। जांच में क्या सामने आता है, उसके बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है कि उसके साथ क्या हुआ है। चूंकि महिला कभी-कभी अपने बयान से पलट भी रही है, ऐसे में पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

READ:  International news : क्या है हवाना सिंड्रोम? जिसने कोरोना के खत्म होने से पहले ही पसारे अपने पांव!

वहीं, झारखंड पुलिस की वेबसाइट के मुताबिक  पूरे राज्य भर में इस साल जनवरी से सितंबर तक कुल 1359 रेप की घटनाएं दर्ज की गई हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।