Home » Traval 2021: जाना चाहते हैं नेचर के करीब, तो इन जगहों पर करें विजिट

Traval 2021: जाना चाहते हैं नेचर के करीब, तो इन जगहों पर करें विजिट

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Travel 2021 Best Tourist Place: प्रकृति के बीच में रहकर सभी को बहुत अच्छा लगता है। व्यस्त दिनचर्या के चलते हर कोई कुछ वक्त निकालकर प्रकृति के बीच सुकून भरे पल बिताना चाहता हैं। ​अगर आपको भी नेचर पसंद है और सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में (Travel 2021 Best Tourist Place)। जहां जाकर आप हरियाली, रंग बिरंगे फूल और पक्षियों की चहचहाहट का मजा ले सकते हैं। वहां के प्राकृतिक नजारों को देखकर आपका मन खिलखिला उठेगा। आइए जानते हैं उन जगहों के बारे में।

शिमला
प्रकृति के खूबसूरत और अद्भुत नजारे देखने के लिए शिमला एक अच्छा विकल्प है। यहां ग्रीन वैली, नारकंडा के खूबसूरत नजारें आपका दिल छू लेंगे। कुफरी और ताता पानी भी अच्छी जगह हैं। ताता पानी में आप राफ्टिंग का मजा भी ले सकते हैं। इससे आप प्रकृति को और करीब से देख पाएंगे।

READ:  Jaipur rape case : बच्ची से दरिंदगी करने वालों को कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा, 5 दिन में पहुंचाया अपराधियों को जेल के भीतर

Global Handwashing Day 2021: ऐसे हुई शुरुआत, यही है कोरोना जैसी बीमारी से भी बचने का इलाज

दार्जिलिंग
पश्चिम बंगाल में स्थित दार्जिलिंग की खूबसूरती हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां स्थित बड़े-बड़े चाय के बागान में टहलना एक अलग ही अनुभूति कराता है। इसके अलावा यहां प्रकृति के कई अद्भुत नजारे हैं, जिन्हें आप अपने कैमरे में कैद कर सकते हैं। हर साल यहां काफी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं।

http://Corona Virus: वैज्ञानिकों के रिसर्च के अनुसार कॉफी है कोरोना से लड़ने में मददगार

शिलांग
मेघालय में स्थित शिलांग की ऊंची-ऊंची पहाड़ियां और यहां का सुहावना मौसम हर किसी को लुभाता है। यहां आपके सिर के ऊपर धुंधले बादल, आंखों के सामने कुदरत के अनोखे नजारे देखने को मिल जाएंगे। आप चाहे तो अपनी फैमिली के साथ या पार्टनर के साथ शिलांग के खूबसूरत नजारों का लुफ्त उठा सकते हैं।

लैंसडाउन
प्रकृति प्रेमी होने के नाते आप लैंसडाउन जा सकते हैं। उत्तराखंड के गढ़वाल में बसा लैंसडाउन अपनी खूबसूरती के अलावा शांत जगह होने के लिए भी प्रसिद्ध है। शांति और सुकून के लिए लैंसडाउन भी आपके हॉलीडे का अच्छा विकल्प हो सकता है।

READ:  घटिया सोच ने दिया बलात्कार को जन्म

You can connect with Ground Report on FacebookTwitterInstagram, and WhatsappFor suggestions and writeups mail us at GReport2018@gmail.com

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.