Home » Traditional Media का village में एक अनोखा अंदाज ,corona से बचाव के लिए

Traditional Media का village में एक अनोखा अंदाज ,corona से बचाव के लिए

traditional media
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

देश में एक ओर कोरोना को ले कर जहां लोग western तरीकों को अपना रहे है। वहीं दूसरी ओर Himachal Pradesh में Traditional Media की मदद से village के लोगों को कोरोना से खुद को कैसे बचाएं इसके लिए जागरूक कर रहे हैं। यह एक अनोखा अंदाज हमारे पूर्वजों के जमाने से चला आ रहा है।

कैसे कर रहे लोगों को जागरूक

Himachal Pradesh के ही एक गांव में रहने वाले DC Kangra Traditional तरीकों का इस्तेमाल करके गांव के लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक कर रहे है। ऐसा करते हुए उनका एक वीडियो सामने आया है। जहां वे लोगों को ये बोलते दिख रहे है की – बचाओ ,बचाओ , खुद

हवाई जहाज में रचाई शादी, लॉकडाउन के चलते लिया अनोखा फैसला

बचो और घर को भी बचाओ। बिना किसी मतलब के घर से बाहर मत निकलो। सबसे सुरक्षित जगह है अपना घर। घर पर ही रहो।घर से निकलते समय दो दो मास्क लगाओ। हाथ धुलो, इधर उधर मत थूको, हाथों को sanitize करो और दो गज की दूरी बन कर चलो। बचाव बचाव , बिना मतलब घर से बाहर मत निकलो।

Harshendra Singh Verdhan ने ट्वीट कर क्या कहा

READ:  Health Alerts: मौत के करीब ला रही है ये आदत, कहीं आप भी इसके शिकार तो नहीं

देश की वो महिला जो अब तक करीब 500 कोरोना संक्रमित शवों का कर चुकी है अंतिम संस्कार

Harshendra Singh Verdhan ने ट्वीटर में ट्वीट करके कहा की यह बहुत ही शानदार है और काबिले तारीफ काम है जो की DC Kangra द्वारा किया जा रहा है। Traditional Media का प्रयोग करके village के लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करना। यह एक अच्छा तरीका है लोगों तक पहुंचने का। मैंने यह India के IIMC Mass Communication में सीखा था। यह एक अनोखा अंदाज पूर्वजों के जमाने से चला आ रहा है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।