Powered by

Advertisment
Home हिंदी

Pune: मूसलाधार बारिश के बीच पेड़ गिरने से 29 वर्षीय फोटोग्राफर की मृत्यु

शनिवार और रविवार की मध्यरात्रि को पुणे (Pune) के बिबवेवाड़ी इलाके में एक सड़क पर चलते समय एक 29 वर्षीय फोटोग्राफर की पेड़ की एक शाखा गिरने से मौत हो गई है।

By Ground report
New Update
pune

Representational Image: Source X(@micolyttrfps@micolyttrfps)

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पुणे फायर ब्रिगेड के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर शहर में बारिश शुरू होने के बाद सुबह 3 बजे तक पेड़ गिरने की 55 घटनाएं घटीं हैं। इसी सिलसिले में शनिवार और रविवार की मध्यरात्रि को पुणे (Pune) के बिबवेवाड़ी इलाके में एक सड़क पर चलते समय एक 29 वर्षीय फोटोग्राफर की पेड़ की एक शाखा गिरने से मौत हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृत व्यक्ति की पहचान योगेश वाणारे के रूप में की गई। बताया जा रहा है कि योगेश महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के मलकापुर तालुका के मूल निवासी थे। योगेश पुणे की बिबवेवाड़ी के पोकळे कॉलोनी क्षेत्र में रह रहे थे। बताया जा रहा है कि योगेश और उनका दोस्त सुमेर, पेड़ के नीचे खड़े होकर बातचीत कर रहे थे, तभी पेड़ की शाख उनके ऊपर गिरी और वे घायल हो गए। 

ये घटना रात के 12:20 बजे के दरमियान की है। घटना के बाद जब पुणे फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। इसके बाद योगेश को ससून जनरल हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।  

बीते 3-4 दिनों से पुणे मूसलाधार बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण पुणे में कई दुर्घटनाएं हुई हैं। शनिवार को बारिश शुरू होने के बाद फायर ब्रिगेड ने नागरिकों की 80 कॉलों का जवाब दिया, जिनमें 55 पेड़ गिरने, जलभराव या इमारतों में पानी घुसने के 22 मामले और एक दीवार गिरने के मामले शामिल थे।

इसके अलावा आधी रात के आसपास, अग्निशामकों ने लोहेगांव के कलवाड वास्ती इलाके में पानी में फंसे तीन लोगों को बचाया। शनिवार सुबह कात्रज कोंढवा रोड पर महाकाली मंदिर के पास चार किशोरियां बारिश के पानी से भरी खाई में गिर गईं। एक लड़की की डूबने से मौत हो गई जबकि स्थानीय निवासियों और फायर ब्रिगेड ने तीन अन्य को बचा लिया।

यह भी पढ़ें

पर्यावरण से जुड़ी खबरों के लिए आप ग्राउंड रिपोर्ट को फेसबुकट्विटरइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सएप पर फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हमारा साप्ताहिक न्यूज़लेटर अपने ईमेल पर पाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।